Breaking News
Himachal News

श्रावण नवरात्र अष्टमी को शक्तिपीठ ज्वालामुखी में भक्तों की भीड़|

ज्वालामुखी, (पंकज शर्मा) विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी में श्रावण नवरात्रों में आज अष्टमी पूजन हो रहा है। विश्व विख्यात शक्तिपीठ ज्वालामुखी में हजारों की संख्या में श्रद्धालु अष्टमी पूजन के लिए ज्वालाजी पहुंचे। ज्वाला माता को आज बिशेष हलवे, पूरी व चने का भोग भी लगाया गया। पंजाब व अन्य प्रदेशों से काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना और अष्टमी पूजन किया। भक्तों ने मां ज्वालामुखी का शुभ आशीर्वाद प्राप्त किया और हलवा-पूरी का भोग ज्वाला मां को लगाया और कन्या पूजन किया। (Himachal News)

पुजारी व न्यास सदस्य अविनेद्र शर्मा ने बताया कि आज अष्टमी का दिन है और इस दिन महागौरी के रूप में दुर्गा माता की पूजा की जाती है। उन्होंने कहा कि अष्टमी पूजन का विशेष महत्व होता हैं। अष्टमी के दिन श्रद्धालु ज्वाला मां को हलवे और पूरी, चने का भोग लगाते हैं और यज्ञ करके कन्या पूजन करते हैं। श्रावण मास के नवरात्रों की अष्टमी का विशेष महत्व होता है। मन्दिर अधिकारी अनिल कुमार सौन्धी ने बताया कि श्रावण नवरात्रों में मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी इंतजाम मेडिकल कैम्प, सफाई, पीने का पानी व पंक्तिबद्ध दर्शन किए हुए हैं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो सके। श्रद्धालुओं के लिए विशेष फलाहार के लंगर का आयोजन किया गया है।माता रानी की कृपा से नवरात्र सुख शांति से चल रहे हैं। (Himachal News)

इस आपदा की घड़ी में माता ज्वाला इस देश प्रदेश में आई हुई विपत्ति को शांत करे और सभी जगह सुख शांति हो, ऐसी माता ज्वाला से कामना है। सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता है और सभी नवरात्र प्रसाशन, कर्मचारियों व पुजारी वर्ग के सहयोग से सही चल रहे हैं। पंजाब से आये श्रद्धालुओं ने बताया कि अष्टमी को माता ज्वाला के दर्शन कर पुण्य फल प्राप्त किया प्रसाशन के इंतजाम बेहतर हैं।

About ANV News

Check Also

Baddi News

आपका दिया हुआ खून किसी के लिए हो सकता है जीवनदायक – सी.पी.एस.

गांधी जयंती के उपलक्ष्य पर नगर परिषद बद्दी में रक्त दान शिविर का आयेाजन किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share