Sunday , July 14 2024
Breaking News

डीसी मंडी ने किया राज्य स्तरीय अंडर 19 छात्रा वर्ग की खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ

सरकाघाट। स्कूल में छूटी होने के बाद घर और घर से रोज खेलने निकलने पर कई बार बंदिशे भी लगी लेकिन जितना खेलता था। उससे भी कहीं ज्यादा पढ़ता भी था यह शव्द सरकाघाट में जिला स्कूल स्पोर्ट्स एशोसिएशनल मंडी द्वारा आयोजित राज्य स्तरित अंडर-19 छात्रा वर्ग खेलकुद प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी ने 12 जिलो से आए करीव 539 खिलाडिय़ों में जोश भरते हुए कहे। उन्होंने कहा कि मेरी माता जी प्रिसिंपल थी और कभी कभी मुझे खेलने के लिए जाने से मना भी कर देती थी वावजूद मैं खेलने भी जाता था और पढाई भी करता था और हमेशा अव्वल रहता था उन्होंने कहा कि  खेल हार जीत के लिए नही वल्कि  हमें आगे वढने की प्रेरणा देते है इस लिए खेलों को खेल की भावना से ही खेले। और खेलो के साथ साथ पढाई  पर भी ज्यादा ध्यान दें।

उन्होंने खेलो के लिए की गई पुर्व तैयारी पर स्कूल के प्रधानाचार्य व समस्त स्टाफ सहित प्रबन्धन समिति को लगाई थी। स्कूल पंहुचने पर उपायुक्त अरिंदम चौधरी को स्कूल के प्रधानाचार्य सुरेश पठानिया व स्कूल प्रबंधन समिति ने साल टोपी व समृतिचिन्ह देकर समानित किया। और खेलो का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर और वंदे मातरम गीत गा कर किया। इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। वही, खेल भी चलती रहे। सबसे पहला बास्केटबॉल मैच सोलन और शिमला के बीच हुआ जिसमें सोलन विजेता रहा। वही दूसरा मैच हमीरपुर और सिरमौर के बीच हुआ, जिनमें हमीरपुर टीम विनर रही।

इस प्रतियोगिता में रबड डॉल के रूप में पहचान बना चुकी और गिनिज बुक में नाम दर्ज करवा चुकी निधि डोगरा भी योग प्रदर्शन करने पंहुच गई है। वहीं, माईकल जैक्सन के नक्शे कदम पर चल रहे दिक्षित आर्य भी डान्स का प्रदर्शन करने के लिए आमंत्रित है। इस खेल कुद प्रतियोगिता में जूड्डो, कुस्ती, योगा, बास्केटबॉल, हैंड बॉल, आदि खेले खेली जाएगी। इस मौके पर जिला स्कूल स्पोर्ट्स संघ एवं डीडीईओ स्कैंडरी सुखदेव ठाकुर, जिला शिक्षा उपनिदेशक अमरनाथ राणा, एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा, प्रधानाचार्य सुरेश पठानिया,  स्कूल प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष एवं सदस्य, नेशनल अवार्डी बी आर सुमन,  रणजीत सिंह गुलेरिया, कांग्रेस प्रवक्ता डा.जयकुमार आजाद,  शारिरिक शिक्षक एवं मंच संचालक देवदत्त प्रेमी, राष्ट्रीय खिलाड़ी एवम कोच राकेश ठाकुर सहित कई स्कूलों से आए डीपी पीईटी एव कोच एव प्रधानाचार्य उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *