Breaking News

बारिश की मार झेल रहे क्षेत्रवासियों की तुरंत मदद करने की रखी मांग

ब्लॉक कॉंग्रेस कमेटी जोगिंदरनगर के अध्यक्ष डॉ. राकेश धरवाल की अध्यक्षता में एक ज्ञापन उपमंडल अधिकारी जोगिंदरनगर को भारी बारिश के चलते जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में पिछले दिनों हुए भारी नुकसान का जायजा लेने और उचित मुआवजा देने को लेकर दिया गया
डॉ राकेश ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश के कहर ने बहुत सारा जान माल का नुक्सान प्रदेश के बिभिन्न क्षेत्र में किया है। जोगिंदरनगर क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है। जोगेंद्रनगर और इसके अंतर्गत आने वाले गांव में बारिश का कहर स्थानीय लोगों पर दुश्वारियां का पहाड़ लेकर आया है। पिछले तीन-चार दिनों से जगह जगह भूस्खलन की घटनाओं की वजह से क्षेत्र की विभिन्न सड़कें बाधित हुई हैं। इनमें प्रमुख रूप से जोगिंदर नगर को मंडी से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग कोटरोपी में भारी बारिश के चलते पूरी तरह बर्बाद हो गया है। जिससे आम लोगों को अपने दैनिक कार्यों के लिए आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही आवश्यक वस्तुओं के पहुंचने में भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इसके साथ ही जोगिंदर नगर को मंडी से जोड़ने वाला वैकल्पिक मार्ग वाया नोहली भी काफी समय से भूस्खलन के कारण बंद पड़ा है। लडभड़ोल क्षेत्र में भी अनेकों भूस्खलन की घटनाओं से कई मार्ग बाधित चल रहे हैं। इससे आम जनमानस को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना समय बीत जाने पर भी इन मार्गों का दुरुस्त ना हो पाना चिंता का विषय है।
इसके अलावा क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों गांव में भारी बारिश के कारण लोगों के घर, गौशाला इत्यादि या तो ढह गए हैं या फिर ढहने की कगार पर पहुंच चुके हैं। क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों गांव से ऐसे लोगों का जोगिंदर नगर आकर प्रशासन को अपनी समस्या बताना बहुत मुश्किल है कि क्योंकि लगभग सारे मार्ग बाधित हैं। ऐसे समय में आवश्यकता है कि प्रशासन अपनी ओर से विभिन्न टीमों का गठन कर क्षेत्र की विभिन्न पंचायतों और गांव में भेजें ताकि जो भी नुकसान हुआ है उसको जमीनी स्तर पर जाकर पता लगा कर उचित मुआवजा लोगों को दिया जाए और उन को राहत प्रदान की जाए। साथ ही क्षेत्र के विभिन्न गांव में भारी बारिश के कारण पानी की विभिन्न स्कीम भी ठप पड़ी हुई हैं जिससे लोगों को पीने का पानी मिलना भी दूभर हो गया है।
ब्लॉक कांग्रेस कमेटी आग्रह करती है की बारिश की मार झेल रहे क्षेत्रवासियों की तुरंत मदद की जाए और जो भी मुआवजा उनका बनता है उसे तुरंत प्रभाव से दिलाया जाए। इस मौके पर जोगिंदरनगर शहरी जोन अध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर, प्रवक्ता सुरेंद्र ठाकुर, अधिवक्ता खेम सिंह ठाकुर, अधिवक्ता दिनेश ठाकुर, पंकज ठाकुर, रमेश, दीपक इत्यादि पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About shivani

Check Also

नूरपुर ब्लाक कांग्रेस ने मनाया कांग्रेस स्थापना दिवस

(संजीव महाजन)- देश ,प्रदेश मे कांग्रेस पार्टी का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है उसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share