Sunday , May 26 2024
Breaking News

बड़ी कार्रवाई: हरियाणा एनसीबी के हत्थे चढ़ा 3 लाख की अफीम के साथ पंजाब का नशा तस्कर

चंडीगढ़। हरियाणा एनसीबी नशे के खिलाफ अपनी लड़ाई में तस्करों के लिए आफत बन गया है। इसी कड़ी में पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर व हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (HSNCB) के प्रमुख एडीजीपी ओ. पी. सिंह आईपीएस के निर्देशों पर फतेहाबाद यूनिट ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा एनसीबी ने पंजाब से सिरसा लाई जा रही 3 लाख की अफीम सहित कार चालक को हरियाणा–पंजाब बॉर्डर से काबू किया है।

नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो युनिट फतेहाबाद ने नाकाबंदी के दौरान सेंट्रो कार चालक से 1 किलो 520 ग्राम अफीम बरामद करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि सब इंस्पेक्टर महाबीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम नशा पड़ताल के लिए, सरदूलगढ़ रोड के पास पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर नाकाबंदी कर मौजूद थी। तभी कुछ देर बाद एक सफेद रंग की संदिग्ध सेंट्रो कार आती दिखाई दी, जो सामने पुलिस पार्टी को देख अपनी कार को वापस जाने लगी। लेकिन टीम ने त्वरित कार्रवाई कर गाडी चालक को कब्जे में लिया।

शक के आधार पर मौजूद एचएसएनसीबी की टीम ने राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में गाडी की तलाशी ली तो गाड़ी में 1 किलो 520 ग्राम अफीम बरामद हुई। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी हरबंस सिंह पुत्र चंदन सिंह गांव आलूपुर, सरदूलगढ़ जिला मानसा पंजाब का रहने वाला है। जल्द ही पुलिस, आरोपी का माननीय अदालत से पुलिस रिमांड लेकर जब्त की गई अफीम के बारे में गहनता से जांच पड़ताल करेगी ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपी अफ़ीम कहां से लेकर आया था और कहां सप्लाई की जानी थी। आरोपी के खिलाफ़ इस संबंध में थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

गुरुग्राम से दो महिला तस्कर गिरफ्तार, एक आरोपी दिल्ली की है रहने वाली

पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो (एचएसएनसीबी) की फरीदाबाद यूनिट ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए महिला नशा तस्कर को झुग्गी गाँव फाजिलपुर ढाणी गुरुग्राम से 848 ग्राम गांजा पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सहायक सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र के नेतृत्व में एक पुलिस टीम जिसमें सिपाही मंजीत, संजीव व दीपक बराये रोकने नशीला पदार्थ बस स्टैंड फाजिलपुर गुरुग्राम के पास में मौजुद थे। तभी एक गुप्त सुचना मिली कि कल्याणी (काल्पनिक नाम) पत्नी रफ़्तार निवासी झुग्गी गाँव फाजिलपुर ढाणी गुरुग्राम में गांजा की सप्लाई करने आएगी। यह नशा व्यापार में लिप्त है। सुचना के आधार पर टीम मौके पर पहुंची और महिला नशा तस्कर को माल समेत काबू किया। मौके पर राजपत्रित अधिकारी अख्तर हुसैन नायब तहसीलदार बादशाहपुर गुरुग्राम की मौजूदगी में तलाशी लेने पर प्लास्टिक थैली से 848 ग्राम गांजा बरामद हुआ। जिसके संबंध में थाना बादशाहपुर, गुरूग्राम में मादक पदार्थ अधिनियम (NDPS ACT) के तहत अभियोग दर्ज किया गया। वहीँ अन्य केस में गुरूग्राम यूनिट ने महिला नशा तस्कर को सुखराली एंक्लेव से 212 ग्राम गांजा समेत काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

जानकारी देते हुए बताया कि स.उ.नि. अनिल के नेतृत्व में एक पुलिस टीम जिसमें स.उ.नि. महेंद्र, संदीप, सिपाही विगेश व महिला सिपाही उषा कटारिया चौंक, गुरुग्राम के पास में मौजुद थे। तभी एक गुप्त सुचना मिली कि मंजलि (काल्पनिक नाम) पत्नी बितिन मकान नंबर 21, सालापूर खेड़ा, बिजवासन, दिल्ली की सुखराली एंक्लेव, गुरुग्राम में गांजा की सप्लाई करती हैं। सुचना के आधार पर टीम ने मौके पर पहुँच कर राजपत्रित अधिकारी नरेश चौधरी, ETO की मौजूदगी में नशा तस्कर को 212 ग्राम गांजा समेत काबू किया। जिसके संबंध में थाना उधोग विहार में मादक पदार्थ अधिनियम (NDPS ACT) के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

2 अलग-अलग मामलों में 155 ग्राम अफीम व 210 ग्राम गांजा फूल पत्ती बरामद, पानीपत से एक तस्कर काबू
पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि एचएसएनसीबी की टीम ने अलग-अलग मामलों में 155 ग्राम अफीम व 210 ग्राम गांजा फूल पत्ती बरामद की है। विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि करनाल यूनिट से सहायक उप निरीक्षक नरेन्द्र के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने एक गुप्त सुचना के आधार पर सतपाल पुत्र रुला वासी आसन कलां जिला पानीपत को आसन मोड़ से पहले दुकानों के बाहर बैठकर गांजा पत्ती बेचते समय गांजा फुल पती सहित काबु किया। राजपत्रित अधिकारी अनिल कुमार नायब तहसीलदार मतलौडा की मौजूदगी में तलाशी लेने पर 210 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

जिसके संबंध में थाना मतलौडा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया। इसके अतिरिक्त दुसरे मुकदमा से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि स.उ.नि. संदीप के पास DHL-XPRESS कंपनी से फोन आया कि हमारी कंपनी के पास एक पार्सल आया है और हमें शक है उसमें कोई नशीला पदार्थ हैं। मौके पर राजपत्रित अधिकारी नरेश चौधरी, ETO की मौजूदगी में तलाशी लेने पर पार्सल में जुतों के नीचे पतावो में चार थैलियों में 155 ग्राम अफीम बरामद हुईं। इस संबंध में सैक्टर 17/18 गुरूग्राम में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है। मामले में जांच जारी है, जो भी इस केस में संलिप्तता मिलेगी उनको जल्द ही काबू किया जाएगा।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *