Tuesday , July 23 2024
Breaking News

सरकाघाट में बेहतरतीब पार्किंग से रोजाना लगता है जाम, नो पार्किंग जोन में खड़ी रहती है गाड़ियां

सरकाघाट। सरकाघाट मुख्यालय में यातायात समस्या दिनों दिन गंभीर रूप धारण करती जा रही है। एक तरफ जहां वाहनों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है वहीं सड़क के दोनों ओर किनारो पर वाहनों के बेतरतीब पार्क करने से स्थिति ज्यादा ही विस्फोटक होती जा रही है। इस अवैध पार्किंग के चलते शहर में रोजाना घंटो जाम लगा रहता है यह कोई हाईवे और मुख्य मार्ग की स्थिति नहीं है बल्कि शहर के भीतर अन्य जगह जाने वाले संपर्क सड़कों और वार्डों के रास्तों में भी आए बगाहे गाड़ियों के खड़े कर देने से लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि कहने को तो नगर परिषद द्वारा रामनगर वार्ड में करीब चार करोड रुपए की पार्किंग बनाई है परंतु लोग पार्किंग में  गाड़ियां खड़ी करने के बजाय सड़क किनारे खाली जगह पर ही वाहनों को पार्क कर देते हैं इससे कई बार तो  एंबुलेंस सेवा तो दूर की बात रही छोटे वाहनों को भी गुजरने में भारी मुश्किलों के सामना करना पड़ता है।

हालांकि, पुलिस कर्मी लगातार अवैध पार्किंग वालों पर चालान काटते रहते हैं परंतु यहां पर भी धन्ना सेठ और चहेतो को मिली छूट के कारण बाहर से आए वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नो पार्किंग में खड़ी रहती है गाड़ियां प्रशासन और पुलिस द्वारा नो पार्किंग को लेकर जगह-जगह खानापूर्ति के लिए बोर्ड लगाए हैं परंतु यहां पर भी यह बोर्ड मात्र शोपीस बने नजर आते हैं और सबसे ज्यादा इन बोर्ड की अवेहलना सरकारी कर्मचारी और उनकी गाड़ियों द्वारा की जाती है शहर के मेंन बाजार में पुलिस गुमटी के आगे, शिव मंदिर के सामने, पपलोग रोड, वीडियो ऑफिस, सेंट्रल पार्क के दोनों तरफ, वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के मेन गेट के सामने, कोर्ट और पुलिस थाना के साथ-साथ मिनी सचिवालय को जाने वाली सड़क पर दोनों और वाहनों की अवैध पार्किंग लगी रहती है यहां पर हर जगह नो पार्किंग के भी बोर्ड लगे हैं बावजूद इसके पूरा दिन सड़क के दोनों किनारे गाड़ियां खड़ी रहती है।

हाईवे निर्माण ने छिड़का जख्मों पर नमक

बीच शहर में बनने वाले नेशनल हाईवे के निर्माण में भी वाहन चालकों के जख्मों पर नमक छिड़ कर रख दिया है हाईवे के दोनों और बनाए गए फुटपाथ को सड़क से ऊंचा करने के कारण लोग वाहनों को भी सड़क पर ही पार्क करने पर मजबूर है क्योंकि वह अपनी गाड़ियों को गैराज तक नही पार्क कर सकते है जिसके चलते उन्हें रोजाना चालान की समस्या भी भुक्तनी पड़ रही है।

बेहतरतीब पार्किंग हटाए पुलिस

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष संदीप वशिष्ठ उपाध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान राजेश कौंडल अश्विनी गुलेरिया पार्षद ध्यान सिंह पूर्व बार अध्यक्ष भूप सिंह ठाकुर

देशराज ठाकुर वरिष्ठ अधिवक्ता नरेश शर्मा मनोज जम्वाल केके वर्मा अजय जम्वाल रणजीत ठाकुर विजेंद्र गिल वरिष्ठ नागरिक शकुंतला प्रोमिला बनयाल राम प्रकाश शर्मा पंकज ललित स्थानीय व्यापारी धर्मपाल शिवकुमार सकलानी कमलेश गुलेरिया राजेश ठाकुर संजय ठाकुर बलवीर सिंह आदि ने प्रशासन से अवैध पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

5 दिनों की दी है डेडलाइन- DSP

डीएसपी सरकाघाट संजीव कुमार गौतम ने कहा कि उन्होंने भी हाल ही में कार्यभार संभाला है ट्रैफिक कर्मियों के माध्यम से वाहन चालकों को 5 दिनों की मोहलत दी है कि वह बेतरतीब पार्किंग की बुरी आदत छोड़ दे और सड़क किनारे कोई भी वाहन पार्क ना करें मंगलवार से पुलिस कड़ी कार्रवाई शुरू करेगी।

About admin

Check Also

गंदगी के चलते लोगों को करना पड़ रहा था बड़ी समस्या का सामना

बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में नगर निगम द्वारा पिछले काफी समय से पूरे शहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *