जमीनी विवाद के चलते दो पक्षों में जमकर हुई गरमा गर्मी

0
90

फरीदाबाद के फतेहपुर बिल्लोच में जमीनी विवाद के चलते आज सुबह दो पक्षों में जमकर गर्मा गर्मी हुई । दोनों ही पक्ष अपनी जमीन पर दूसरे पक्ष द्वारा अवैध कब्जा करने की बात कह रहा है । हंगामे की स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अब जमीन की पैमाइश और निशानदेही कराकर मामले को जल्द खत्म कराने का दावा कर रही है ।  

दिखाई दे रहा है नजारा है फरीदाबाद के फतेहपुर बिल्लौच गांव का जहां आज जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर गर्मा गर्मी हुई । दरअसल यह पूरा विवाद दलित समाज और सैनी समाज के कुछ लोगों के बीच में हुआ । जहां एक और  दलित समाज से जुड़े लोग यह दावा कर रहे हैं कि यह जमीन उनकी है और अदालत भी उनके पक्ष में आदेश दे चुकी है । 

दलित समाज के मुताबिक जमीन पर सैनी समाज के कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है और जब भी वह यहां बनी अंबेडकर की मूर्ति पर आकर साफ सफाई करने की कोशिश करते हैं तो दूसरा पक्ष उनसे लड़ने मरने को तैयार हो जाता है । उनके मुताबिक इस मामले को लेकर वह कई बार प्रशासन से भी शिकायत कर चुके हैं । 

रहे सैनी समाज से जुड़े लोगों लोगों के मुताबिक यह जमीन ग्राम पंचायत की है और उसकी कई बार निशानदेही भी कराई जा चुकी हैं । उनके मुताबिक पंचायत की जमीन के बराबर की जमीन उनकी है और दलित समुदाय से जुड़े लोग इस पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं । 

हंगामे की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर जा पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की । पुलिस के मुताबिक कल इस मामले में जगह की निशानदेही और पैमाइश कराई जाएगी जिसके बाद ही इस पूरे मामले में कुछ कहा जा सकेगा । फिलहाल उन्होंने दोनों पक्षों को समझा दिया है जिससे कि दोनों में विवाद ना हो । 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here