Tuesday , April 23 2024
Breaking News

सरकार की लापरवाही के कारण हरियाणा में खुले आम नशे का व्यापार फल-फूल रहा है: बजरंग गर्ग

सिरसा। हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग कि अध्यक्षता में व्यापारी प्रतिनिधियों की आवश्यक बैठक हुई। जिसमें प्रदेश में लगातार उद्योग पिछडऩे पर गंभीर चिंता प्रकट की। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित व्यापारी प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में लगातार उद्योग कम होते जा रहे हैं जिसके कारण प्रदेश में लगातार बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर के माध्यम से 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देना भी एक जुमला सिद्ध हुआ है। सरकार युवाओं को रोजगार देने की बजाएं रोजगार छीनने का काम किया है।

हरियाणा के युवाओं को उद्योगों के माध्यम से 75 प्रतिशत नौकरियां देने का बात करना एक छलावा था, जबकि सरकार द्वारा प्राइवेट सेक्टर में 75 प्रतिशत नौकरियां देना तो दूर की बात अब तक सरकार ने 75 व्यक्तियों को भी नौकरी नहीं दे पाई है। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की लापरवाही के कारण हरियाणा में खुलेआम अवैध शराब, चिटा, अफीम का व्यापार हो रहा है। जिससे युवा पीढ़ी लगातार नशे की ओर बढ़ रही है। हरियाणा में अवैध शराब के कारण सैकड़ों बेकसूर लोगों की जान चली गई। बेकसूर लोगों की जान जाने की पूरी तरह से हरियाणा सरकार जिम्मेदार है। भाजपा.जजपा गठबंधन सरकार ने उद्योगों के माध्यम से 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देनेए 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन करने, गांव में शराब के ठेके बंद कराने का वायदा किया था जो सिर्फ जुमला बनकर रह गया। भाजपा-जजपा का गठबंधन सिर्फ सत्ता में मलाई खाने का है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों से प्रदेश का व्यापारी व आम जनता बेहद दुखी है और जनता इस सरकार से मुक्ति चाहती है। सरकार ने जीएसटी के तहत अनाप-शनाप टैक्स लगाकर जनता की जेबों में डाका डालने का काम किया है। जनता पर अनाप.शनाप टैक्सों का बोझ डालने से देश व प्रदेश में बेहताशा महंगाई बढ़ी है। सरकार को महंगाई पर अंकुश लगाने के लिए जीएसटी में सलीकरण करके टैक्सों को कम करना चाहिए। सरकार को जुमलेबाजी छोडक़र युवाओं को रोजगार देने के लिए ठोस से ठोस कदम उठाने चाहिए। इस अवसर पर व्यापार मंडल सिरसा जिला प्रधान व प्रदेश महासचिव हीरालाल शर्मा व प्रदेश उप प्रधान आनंद बियानी ने भी अपने विचार रखें।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *