Tuesday , July 23 2024
Breaking News

मेले और त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक – कुलदीप सिंह पठानिया

चंबा : विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने शुक्रवार को भटियात विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बगढार के खिरडीधार में बाबा लखदाता छिंज मेले में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। बाबा लखदाता मेला कमेटी बगढार के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को सम्मानित किया। उन्होंने मेला कमेटी और आयोजकों को मेले के सफल आयोजन के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा कि मेले व त्यौहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं। मेले व त्यौहार स्थानीय लोगों के आपसी मेल मिलाप के साथ-साथ सामुदायिक व व्यापारिक रूप से भी लोगों की आकांक्षाओं व आवश्यकताओं को पूर्ण करते हैं। उन्होंने कहा कि मेले मनोरंजन के साथ-साथ हमारी संस्कृति और परंपराओं को संजोय रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि मेले के आयोजन से प्रेम और आपसी भाईचारा बढ़ता है और पूरे प्रदेश में उत्सवों और त्योहारों के अवसर पर मेलों का आयोजन होता है। उन्होंने कहा कि मेलों में लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेते हैं और खरीददारी इत्यादि करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के सहयोग से मेलों और उत्सवों को महत्व को बढ़ाने का प्रयास कर अधिक मनोरंजक बनाने के लिए भी प्रयासरत है।

उन्होंने मेला कमेटी को मेले के सफल आयोजन के लिए 31 हजार रूपये सहयोग राशि देने की घोषणा की। उन्होंने खिरडीधार के मेला मैदान के सौंदर्यकरण और ग्राम पंचायत बगढार के महिला मंडल के भवन निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया।

इस अवसर पर एसडीएम अनिल भारद्वाज, जिला परिषद सदस्य पवन टंडन, प्रधान ग्राम पंचायत बगड़ार के प्रधान व्यास देव, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण चंद चेला, डीएफओ रजनीश महाजन, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी, अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग राकेश ठाकुर, विद्युत पंकज राठौर, उपप्रधान ग्राम पंचायत वैली जैस्सी राम, समस्त कमेटी सदस्य सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *