Sunday , May 26 2024
Breaking News

मेले-त्यौहार व उत्सव हमारी समृद्ध लोक कला एवं संस्कृति के परिचायक हैं – विधानसभा अध्यक्ष

चंबा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि मेले-त्यौहार व उत्सव हमारी समृद्ध लोक-कला एवं संस्कृति के परिचायक हैं। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि पारंपरिक लोक संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन में मेले-त्यौहार व उत्सव महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। कुलदीप सिंह पठानिया बुधवार को ज़िला के प्रसिद्ध शक्ति स्थल भद्रकाली भलेई माता मंदिर परिसर में आयोजित दो दिवसीय मेला के तहत दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए बोल रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष ने मेला के सफल आयोजन को लेकर आयोजन समिति को बधाई दी।

उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से मंदिर परिसर के समीप दुकानें बनाने के लिए मंदिर प्रबंधन समिति को पांच लाख की धनराशि देने की भी घोषणा की। इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया को आयोजन समिति की ओर से कमल ठाकुर एवं विभिन्न पदाधिकारी ने शाल, टोपी एवं समिति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

दंगल प्रतियोगिता में प्रदेश सहित पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर के पहलवानों ने हिस्सा लिया। इस दौरान महिला पहलवानों ने भी अपने शारीरिक दमखम का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एसडीएम सलूणी नवीन कुमार, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण दिवाकर सिंह पठानिया, विद्युत राजीव ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भाटियात चेला किशन चंद, आयोजन समिति सदस्यों में अमित शर्मा, देशराज ठाकुर, मानसिंह रमेश ठाकुर, गजेंद्र ठाकुर सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *