Wednesday , February 28 2024
Breaking News

किसानों ने मांगा हाईवोल्टेज बिजली लाइनों का उचित मुआवजा

चरखी दादरी : बाढड़ा क्षेत्र में हाइटेंशन बिजली लाइन के टावर लगाए जाने के स्थान का उचित मुआवजा नहीं दिए जाने से किसानों में रोष बना हुआ है। उसी के चलते गांव बडराई में किसानों ने भाकियू की अगुवाई में पंचायात कर सरकार से उचित मुआवजा की मांग की है। साथ ही उचित मुआवजा नहीं मिलने पर जल्द ही महापंचायत बुलाकर बड़े आंदोलन की चेतावनी भी दी।

भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद की अध्यक्षता में बृस्पतिवार को गांव बडराई मंे हुई पंचायत में किसानांे ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया और आगामी रणनीति पर विचार-विमर्श कर सरकार को बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है। भाकियू युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि भिवानी से बडराई गांव तक बिछाई जाने वाली हाइवोल्टेज बिजली लाइन के लिए किसानों के खेतों में बड़े-बड़े टावर लगाए जा रहे हैं लेकिन किसानों को इसके बदले उचित मुआवजा नहीं दिया गया।

रवि आजाद ने कहा कि पुलिस के बल पर खेतों में टावर तो लगा दिए गए थे लेकिन अब किसानों का रोष भड़क गया है उन्होंने तार बिछाने से पहले ही कार्य को रुकवा दिया है। उन्होंने कहा कि जब तक उन्हें उचित मुआवजा नहीं मिलेगा दोबारा से कार्य शुरू नहीं करने दिया जाएगा। उन्हांेने बताया कि किसानों को मार्केट रेट के अनुसार उचित मुआवजा दिलाने के मुद्दे को लेकर पंचायत का आयोजन कर अागामी रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया है।

About admin

Check Also

PUNJAB -: इंतज़ार हुआ खत्म 2 मार्च से शुरू होंगी इस एयरपोर्ट से उड़ानें, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

आखिरकार 2 मार्च को आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स शुरू होने जा रही हैं। इससे न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *