भाकियू ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंका

0
192

लगाया खरीद में किसानों से भेदभाव का आरोप

प्रदीप साहू | चरखी दादरी

अनाजमंडी में किसानों को नाममात्र के टोकन जारी करने व मंडी अधिकारियों द्वारा खरीद को लेकर किसानों को परेशान करने को लेकर भाकियू ने कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंका। साथ ही अल्टीमेटम दिया कि अगर खरीद की व्यवस्था सही ढंग से नहीं हुई तो मंडी गेट पर ताला जड़ते हुए बड़ा आंदोलन करेंगे।

भाकियू पदाधिकारियों ने जिलाध्यक्ष जगबीर घसोला की अगुवाई में एकजुट हाते हुए अनाजमंडी गेट पर कृषि मंत्री जेपी दलाल का पुतला फूंक। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि किसानों को सरकार द्वारा निर्धारित सरकारी रेट पर अपनी बाजरे की फसल बेचने के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। विभाग द्वारा प्रतिदिन नाममात्र किसानों को टोकन जारी किए जा रहे हैं। इस दौरान उन्होनें मार्केट सचिव को ज्ञापन सौंपकर समस्याएं हल करने की मांग की।

भाकियू जिलाध्याक्ष जगबीर घसोला ने कहा कि विभाग हर रोज ज्यादा से ज्यादा किसानों को मैसज कर मंडी में उनके टोकन काटने की व्यवस्था करें ताकि किसान समय पर बिना परेशानी अपनी फसल बेच सकें। सरकार द्विारा 72 घंटों में किसान के खाते में रूपये आने की बात कही थी पर फसल बेच चुके किसानों के खाते में अभी तक पैसे नहीं पहुंचे हैं। वहीं कपास की खरीद को लेकर किसानों को टोकन तो जारी कर दिए जाते हैं, लेकिन खरीद कुछेक किसानों की जाती है। कहा कि सरकार ने समय रहते किसानों की समस्या को हल नही किया तो भाकियू अन्य संगठनों के साथ मिलकर मंडी के गेटों पर ताले जडक़र बड़ा आंदोलन करेगी।

वहीं मार्केट कमेटी सचिव खोखर ने कहा किसी भी किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नही आने दी जाएगी, सरकार को किसानों की समस्या से अवगत कराएंगे ताकि प्रतिदिन ज्यादा से किसानों को टोकन जारी किए जा सकें  और किसान समय रहते अपने बाजरे की फसल को बेच सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here