Breaking News
Amritsar Factory Fire

अमृतसर की दवा फैक्ट्री में भीषण आग लगने से चार लोगों की हुई मौत, सात अन्य लापता

पंजाब में अमृतसर के नागकलां एरिया में गुरूवार देर रात दवा फैक्टरी में भीषण आग लगने की खबर सामने आई हैं। आग इतनी भयावक थी कि कुछ ही सेकण्ड्स में आग की चपेट में पूरी फैक्ट्री आ गई। वहीं, इस भयावह हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। आग जितनी तेज़ी से बढ़ती चली गई कि फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों को अपनी जान बचाने का समय तक नहीं मिला।

मिली जानकारी के अनुसार, दवा फैक्टरी में लगी भीषण आग के कारण चार लोगों की मौत हो गई और 7 अन्य लोगो के लापता होने की खबर सामने आई है। इनके स्वजनो ने रात को ही इस बारे फैक्ट्री के प्रबंधकों को जानकारी दी थी, लेकिन फैक्ट्री के प्रबंधक इस बात को सिरे से नकारते रहे और यही कहते रहे कि उन्होंने फैक्ट्री में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को घर पर भेज दिया है। फिलहाल जिला प्रशासन फैक्ट्री के अंदर जांच पड़ताल कर रहा है। जांच पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा की फैक्ट्री के अंदर कुछ अन्य लोग और भी हैं या नहीं।

महिमा मृतकों की पहचान गुरभेज सिंह (25) निवासी वेरका, कुलविंदर सिंह (17), रानी (22) और सुखजीत सिंह (27) निवासी पारथवाल के रूप में हुई है। उनके शवों का आज पोस्टमार्टम किया जाएगा, हालांकि, मृतक के शवों को पुलिस द्वारा पोस्टमॉर्टेम के लिए अस्पताल भेज दिया गया हैं। इसके पश्चात शवो को मृतक के स्वजनो को सौंप दिया जाएगा। वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है कि कहीं किसी लापरवाही के कारण तो यह आग तो नही लगी है। पुलिस CCTV की जांच करेगी कि आग किन कारणो से लगी है।

आग से तबाह हुए कैमिकल के ड्रम

उल्लेखनीय है कि वीरवार को नागकलां स्थित क्वालिटी फार्मास्यूटिकल दवा फैक्टरी में अचानक लगी आग के कारण फैक्ट्री में पड़े कैमिकल के ड्रम भी तबाह हो गए और उनके कारण जोरदार धमाके भी हो गए। करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग की जानकारी मिलते ही एसडीएम मजीठा डॉ. हरनूर कौर ढिल्लों, तहसीलदार रतनजीत खुल्लर और थाना मजीठा के प्रभारी बलविंदर सिंह मौके पर पहुंचे थे। हालांकि, पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही हैं और फैक्ट्री में आग लगने की वजह जानने की कोशिश जारी हैं।

About ANV News

Check Also

Punjab News

पंजाब के राज्यपाल द्वारा लोगों को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की बधाई

चंडीगढ़। पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, यूटी, चंडीगढ़, बनवारी लाल पुरोहित ने श्री गुरु नानक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share