Breaking News
Haryana News

योजनाओं का लाभ लेने के लिए कतार में न लगना पडे, ऐसी व्यवस्था कर रही सरकारः राज्यमंत्री कमलेश ढांडा

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में सरकार प्रदेश के हर कोने में बुनियादी विकास कार्यों को सुनिश्चित करने पर पूरा ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है। आमजन को किसी भी योजना का लाभ लेने के लिए कतार में नहीं लगना पडे, इसके लिए लाभार्थियों को घर बैठे ही सरकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ देने की दिशा में शासन, प्रशासन काम कर रहा है। (Haryana News)

महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा ने पूंडरी विधानसभा में गांव रसीना में बस स्टैंड वाली चौपाल, गांव सिरसल में रोड चौपाल, गांव हाबडी में सरकारी स्कूल, गांव हजवाना में पाई रोड स्थित सामुदायिक चौपाल व गांव डीग में शिव मंदिर हाल परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम किए। प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंची राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का संकल्प है कि केंद्र-प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हर पात्र परिवार, पात्र नागरिक तक पहुंचे। आज वृद्धावस्था पेंशन से लेकर छात्रवृति तक सीधे उनके बैंक खाते में पहुंच रही है। व्यवस्था परिवर्तन के साथ आम जनता का जीवन सुगम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन तबादला नीति से शिक्षकों, कर्मचारियों की तबादला प्रक्रिया आसान हुई है। पारदर्शी तरीके से योग्य युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए गए हैं। अब तक प्रदेश में एक लाख 8 हजार युवाओं को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी दी गई है।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनसंवाद पोर्टल के माध्यम से जन संवाद कार्यक्रम में आ रही शिकायतों के निवारण की व्यवस्था की गई है और खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जन संवाद में आने वाली हर समस्या का उचित समाधान करना सुनिश्चित करना है। अलग-अलग प्रकार के प्रतिवेदन के लिए अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई हैं। अधिकारी उन्हें प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए उचित कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह न समझें कि जनता फरियादी है, बल्कि जनता ही हमारी असली मालिक है। उनकी शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाना चाहिए। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने जनसंवाद कार्यक्रम में गैर हाजिर रहने पर तहसीलदार पूंडरी व डीएफएससी कैथल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। (Haryana News)

About ANV News

Check Also

Bhartiya Kisan Union (BKU)

अपनी मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री के नाम सीटीएम को सौंपा ज्ञापन

सिरसा। किसान भारतीय किसान एकता, बीकेई (BKU) के नेतृत्व में जिलेभर के किसानों ने अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share