Breaking News

मुफ्त बिजली की गारंटी, मान सरकार ने की पूरी

आप सरकार ने अपना बड़ा चुनावी वादा निभाया, पंजाब के लोगों के लिए हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त किया | पिछली सरकारों के चुनावी वादे पांच साल तक पूरे नहीं होते थे, हमारी सरकार ने बिजली मुफ्त कर आज पंजाब में एक नई मिसाल कायम की – भगवंत मान | मुख्यमंत्री ने दूर किया बड़ा संशय कहा, दिसंबर 2021 तक के सारे पुराने घरेलू बिजली बिल होंगे माफ , चाहे जितने भी किलोवाट का हो लोड | पंजाब की आम आदमी पार्टी(आप) सरकार ने अपने सबसे बड़े चुनावी वादों में से एक मुफ्त बिजली का वादा पूरा कर दिया है। मान सरकार ने 1 जुलाई से पंजाब के लोगों को हर महीने 300 यूनिट मुफ्त बिजली का लाभ देना शुरु कर दिया है। कुर्सी संभालने के कुछ दिनों बाद ही अप्रैल 2022 में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह घोषणा की थी कि हमीरी सरकार जुलाई 2022 की पहली तारीख से पंजाबियों को मुफ्त बिजली की सुविधा मुहैया कराएगी।

पिछले साल चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को अपनी पहली गारंटी दी थी कि अगर राज्य में पार्टी की सरकार बनती है तो हम आमलोगों की सुविधा के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री कर देंगे। केजरीवाल ने कहा था कि हमारी सरकार पंजाब के लोगों को महंगी बिजली और बिजली के बड़े-बड़े बिलों से मुक्ति दिलाएगी। पंजाब में बिजली मुफ्त होने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा “पिछली सरकारें चुनाव के दौरान वादे करती थीं लेकिन वादे पूरे होते होते पांच साल निकल जाते थे, फिर भी पूरे नहीं होते थे। हमारी सरकार ने आज पंजाब के इतिहास में एक नई मिसाल कायम की है। आज हम पंजाबियों को दी गई एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं। मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने बिजली के 300 यूनिट मुफ्त मिलेंगे।”

मुख्यमंत्री मान ने लोगों का एक और संशय दूर किया और कहा कि 31 दिसंबर से पहले तक के सारे पुराने बिजली के घरेलू बिल माफ होंगे चाहे जितने भी किलो वाट का लोड हो। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने यह अफवाह फैला दी थी कि सिर्फ 2 किलोवाट तक का ही बिल माफ होगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि अफवाहों से बचें। सरकार दिसंबर तक के पुराने सारे बिल माफ करेगी। आम आदमी पार्टी जो कहती है, वह करती है, पंजाब के लोगों को भी अब महँगी बिजली से छुटकारा मिलेगा – अरविंद केजरीवाल | ‘आप’ संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर अपनी सरकार की तारीफ की और कहा, “पंजाब के लोगों को बधाई! आज से पंजाब के लोगों को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी। लाखों परिवारों के अब हर महीने ज़ीरो बिजली बिल आया करेंगे। हमने अपना वादा पूरा किया। आम आदमी पार्टी जो कहती है, वह करती है। पंजाब के लोगों को भी अब महँगी बिजली से छुटकारा मिलेगा।” केजरीवाल की पहली गारंटी अब वास्तविकता बन गई राघव चड्ढा | आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है क्योंकि दिल्ली के बाद पंजाब अब देश का दूसरा ऐसा राज्य बन गया है जहां मुफ्त में बिजली मिलती है। आज पंजाबियों के लिए “केजरीवाल दी पहली गारंटी” एक वास्तविकता बन गई।

About khalid

Check Also

सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल के नेतृत्व में की गई प्रेस वार्ता

(विपन मेहरा)- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट को लेकर आज पटियाला बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share