Tuesday , April 23 2024
Breaking News

नेशनल गेम्स में हरियाणा ने तोड़ा 2022 का रिकॉर्ड, अभी तक 48 जीते गोल्ड मेडल। 

हरियाणा के खिलाड़ियों ने गोवा में चल रहे 37वे नेशनल गेम्स में साल 2022 के गोल्ड सहित पदक तालिका का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने 2022 में कुल 38 गोल्ड मेडल जीते थे, लेकिन अभी तक हरियाणा के खिलाड़ियों ने 37वें नेशनल गेम्स में 48 गोल्ड मेडल, 33 सिल्वर और 46 ब्रॉन्ज मेडल जितने में सफलता हासिल की है। जबकि अभी नेशनल गेम्स खत्म होने में 4 दिन बाकी हैं।

हरियाणा के खिलाड़ियों ने गोवा में चल रहे 37वे नेशनल गेम्स में साल 2022 के गोल्ड सहित पदक तालिका का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इतिहास रच दिया है। हरियाणा दल के इंचार्ज और हरियाणा ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष, पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने हरियाणा सरकार की नई खेल नीति, सभी खिलाड़ियों, कोच व तमाम फेडरेशन के पदाधिकारियों को इसका श्रेय दिया है। रविवार को वूमेन की 10 मीटर पिस्टल शूटिंग में हरियाणा ने तीनों पदक जीतकर इतिहास रच दिया। खिलाड़ी पलक ने गोल्ड मेडल, रिदम सांगवान ने सिल्वर मेडल और दृष्टि सांगवान ने ब्रॉन्ज मेडल प्रदेश को दिलाया। हरियाणा महिला फुटबॉल टीम ने पश्चिम बंगाल को हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीतने में सफलता हासिल की है। लड़कों के इंडियन राउंड मुकाबले में खिलाड़ी सोनू, सुनील, राहुल और साहिल ने संयुक्त रूप से प्रदेश के लिए सिल्वर मेडल जीतने में सफलता हासिल की।

गोल्ड के लिए लड़कियों के व्यक्तिगत मुकाबले सोमवार को खेले जाएंगे। हरियाणा स्प्रिंट रोइंग टीम के सिंगल इवेंट मुकाबले में सुमन देवी गोल्ड मेडल और मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज के लिए खिलाड़ी सोमवार को अपने मुकाबले खेलेंगे। हरियाणा वूमेन लागेरी टीम ने अपने पहले मैच में गोवा को 2-0 और दूसरे मैच में तमिलनाडु को भी 2-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। उधर, पुरुष वर्ग की कबड्डी के रोचक मुकाबले में हरियाणा की टीम ने उत्तर प्रदेश को 35-31 के अंतर से हराया। बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शिवम ने छत्तीसगढ़ के सूरज सिंह को, लड़कियों के मुकाबले में रिंकू ने पंजाब की संदीप कौर व मनीषा ने हिमाचल प्रदेश की विकांशी को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। उधर तीरंदाजी के मुकाबले में कंपाउंड राउंड मिक्स में मोहित और किरण ने प्रदेश को सिल्वर मेडल दिलाया। मोहित और किरण ने हरियाणा सरकार और अपने कोच का धन्यवाद करते हुए कहा की हरियाणा सरकार अपने खिलाडियों की हर सुविधा का ख्याल रखती है।कोच नीरज ने बताया की मध्य प्रदेश से फाइनल मुकाबले में हरियाणा ने कड़ी टक्कर देते हुए रजत पदक अपने नाम किया। 

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *