Sunday , May 26 2024
Breaking News

Rajasthan Accident: बाड़मेर में स्कूल बस और ट्रक में ज़ोरदार टक्कर, प्रिंसिपल समेत 2 की मौत, दर्जनों घायल

राजस्थान के बाड़मेर जिले में शनिवार (23 सितंबर) रात एक स्कूल बस और ट्रक की ज़ोरदार टक्कर हो गई। इस भयवक हादसे में स्कूल प्रिंसिपल और 2 की मौत हो गई। वही बस में मौजूद शिक्षक समेत 27 स्टूडेंट्स घायल हो गए हैं। इस हादसे में तीन बच्चियों की हालत काफी नाज़ुक बनी हुई है। जिन्हें हायर सेंटर जोधपुर जिला अस्पताल में रेफर किया गया है।

इस हादसे में स्कूल बस और ट्रक के बीच काफी ज़ोरदार टक्कर हुई हैं जिस कारण हादसे में स्कूली बच्चे, शिक्षक सहित 27 स्टूडेंट्स घायल हुए हैं। हादसे के तुरतं बाद इन घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है। इत्तिला मिलने पर प्रशासन की आलाधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और कुशेलक्षेम पूछी। भारतमाला सड़क मार्ग पर स्कूल बस और हाईवा ट्रक के बीच यह भीषण टक्कर हुई। हादसे में स्कूल के प्रधानाचार्य इब्राहिम और एक छात्रा शमीना की मौत हो गई है।

शनिवार रात को बाड़मेर जिले के रामसर पुलिस थाना इलाके में सेहलाऊ गाँव के पास भारतमाला सड़क मार्ग पर हाइवा ट्रक (डम्पर) और स्कूल बस आपस में टकरा गए। टक्कर इतनी ज्यादा तेज़ थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। वही, एक्सीडेंट के बाद साइड से बस चकनाचूर हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। घायलों की चीखें और रोना धोना सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और उनमें से ही किसी ने पुलिस को सूचना दी। तब पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को गगरिया, चौहटन अस्पताल में ले जाया गया। वहीं गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल और जोधपुर रेफर किया गया है। जानकारी प्राप्त होने के बाद बाड़मेर के अतिरिक्त जिला कलेक्टर अंजुम ताहिर समां, एसपी दिगंत आनंद भी जिला अस्पताल पहुँचे और चिकित्सकों से घायल लोगों के ट्रीटमेंट पर बातचीत की।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर अंजुम ताहिर समां ने बताया कि रामसर थाना इलाके में भारतमाला सड़क मार्ग पर स्कूल बस और हाईवा ट्रक के बीच भिड़ंत हुई है। बस में करीब 30 लोग सवार थे। इस हादसे में स्कूल के प्रधानाचार्य और एक छात्रा की मौत हुई है। जबकि 3 बच्चियों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जोधपुर रेफर किया गया है। हादसे में अन्य घायलों का गगरिया, चौहटन और जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। चिकित्सा अधिकारियों को घायलों के बेहतर उपचार के लिए निर्देश दिए हैं। हालांकि, पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी हैं और मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेजा हुआ हैं, पोस्टमॉर्टेम के बाद मृतकों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जायेगा।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *