Tuesday , April 23 2024
Breaking News

Himachal: मज़दूरों की मांगों पर अभियान चलाएगी सीटू

सरकाघाट। मज़दूर संगठन सीटू की ज़िला कमेटी की बैठक रविवार को कामरेड तारा चन्द भवन मंडी में ज़िला प्रधान भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई।राज्य महासचिव प्रेम गौतम विशेष तौर पर इस बैठक में शामिल हुए और उन्होंने बैठक में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार लगातार मज़दूर व किसान विरोधी निर्णय ले रही है। जिसके विरोध में 25,26,27 अक्टूबर को सभी प्रदेशों की राजधानियों में महापड़ाव आयोजित किए जाएंगे। जिसमें 25 को मनरेगा व निर्माण मज़दूर 26 को आंगनवाड़ी, मिड डे मील और आशा व्रकर्ज तथा 27 को उद्योग व अन्य मज़दूर हज़ारों की संख्या में शिमला में घेरा बंदी करेंगे।

ज़िला प्रधान भूपेंद्र सिंह ने कहा कि 3 नवंबर को बिजली क्षेत्र के निजीकरण और स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध में 3 नवंबर को मंडी में प्रदर्शन किया जाएगा।ट्रांसपोर्ट मज़दूरों को भी संगठित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मनरेगा व निर्माण मज़दूरों के लाभ रोक दिये हैं और मनरेगा में सौ दिनों का काम नहीं मिल रहा है और उन्हें सरकार का न्यूनतम वेतन नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा आंगनवाड़ी, मिड डे मील, रेहड़ी फहड़ी, आउटसोर्सिंग, सफ़ाई, कोरोना वारियर्स को नॉकरी से निकला जा रहा है। इसलिए सीटू सभी क्षेत्र के मजदूरों की मांगों बारे 1 नवंबर से जनअभियान जनसम्पर्क और सदस्य्ता अभियान चलाया जाएगा और शिमला में होने वाले महापड़ाव में भागीदारी सुनिश्चित करेंगे।आज की बैठक में निर्णय लिया गया कि 31अक्टूबर तक सभी यूनियनों व क्षेत्रीय कमेटियों की बैठकें आयोजित की जाएंगी।

रेहड़ी यूनियन की 15 अक्टूबर निर्माण व मनरेगा यूनियन की 18 मिड डे मील की 28 और आंगनवाड़ी यूनियन की 29 अक्टूबर को बैठकें आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा चार क्षेत्रीय कमेटियों मंडी, सरकाघाट, जोगिन्दरनगर और निहरी में भी अलग से बैठकें आयोजित की जाएगी। बैठक में भूपेंद्र सिंह, राजेश शर्मा, गुरदास वर्मा, नरेश कुमार, इंद्र सिंह, गोपेन्द्र शर्मा, बिमला शर्मा, हमिन्द्री शर्मा, क्षमा वर्मा, संतोष कुमारी, सुदर्शना, अंजुला, कौशल्या देवी इत्यादि ने भाग लिया।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *