Tuesday , July 23 2024
Breaking News

Himachal Weather: अगले तीन घंटे में होगी भारी बारिश, IMD ने इन शहरों के लिया जारी किया अलर्ट|

हिमाचल प्रदेशमें पिछले कई दिनों से बारिश ने तबाही मची रखी हैं. जिस कारण राज्य में भूस्खलन, बाढ़ और बदल फटने से काई नुक्सान हुआ हैं. वही, अब हिमाचल के मौसम में आज बदलाव आ सकता है। शिमला मौसम विभाग (IMD) ने अगले 3 घंटों के दरमियान इन तीन राज्यों में कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर और हमीरपुर में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई गई है। आपको बता दें कि शिमला मौसम विभाग (IMD) ने पहले अनुमान लगाए थे कि प्रदेश में मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी, लेकिन मौसम में अचानक बदलाव आने के कारण मौसम विभाग ने बताया है कि बारिश के बाद धूप खिल सकती है। (Himachal Weather Update)

अब भी 81 सड़कें हैं बंद

राज्य में अब भी एक एनएच समेत 281 सड़कें यातायात के लिए बंद है। हालांकि अभी इन्हें खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश में बंद सड़कों में मंडी में 143, शिमला 37, सोलन में 35, कुल्लू में 30, कांगड़ा में 14, हमीरपुर में 11, बिलासपुर व सिरमौर में चार-चार, किन्नौर में दो व चंबा में एक, सड़क बंद है। रविवार को धर्मशाला समेत कई स्थानों पर वर्षा हुई जबकि अधिकतर स्थानों पर धूप के खिलने के साथ हल्के बादल भी छाए रहे।

व्यवसाय पड़ा ठप

हिमाचल में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। प्राकृतिक आपदा के बाद अब प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हुआ है। राजधानी शिमला समेत साथ लगते पर्यटन स्थलों में लॉकडाउन जैसी स्थिति है। पर्यटन कारोबार में पूरी तरह से मंदी छाई हुई है। हालत ये है कि वीकेंड पर भी होटलों में ऑक्यूपेंसी 3 फीसद भी नहीं है। कई होटल तो पूरी तरह खाली पड़े हुए हैं। जिस कारण व्यवसाय ठप पड़े हैं| (Himachal Weather Update)

बंद पड़ा कालका शिमला हाईवे

कालका-शिमला नेशनल हाईवे पांच बार बंद होने से पर्यटक शिमला आने का मन ही नहीं बना रहे हैं। वहीं कालका शिमला रेल लाइन भी पिछले कई सप्ताह से बंद पड़ी हुई है। पर्यटन कारोबार में पूरी तरह से मंदी छा गई है और होटल में बुकिंग भी कम हो गई है। वीकेंड में फिर एक बार लॉकडाउन जैसे हालात बन गए हैं। रविवार को राजधानी शिमला के मॉल रोड़, रिज मैदान पर पर्यटक दिखे ही नहीं। जबकि वीकेंड पर यहां अच्छी खासी तादात में पर्यटक घूमने के लिए पहुंचते थे। इस बार मानसून के कारण व्यवसाय पर भरी मात्रा में नुक्सान हुआ हैं|

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *