Sunday , May 26 2024
Breaking News

HRTC धार्मिक स्थलों के लिए चलाएगी पौने दो सौ नए रूट – मुकेश अग्निहोत्री

सरकाघाट। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि HRTC धार्मिक दर्शन के लिए पौने दो सौ नए रूट चलाने जा रही है। इससे प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों के साथ साथ दूसरे राज्यों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए भी बस सेवा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी में जल्द ही 700 ड्राइवरों-कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी। इनमें 350 ड्राइवर और 350 कंडक्टर रखे जाएंगे। वहीं जल्द ही एचआरटीसी के बेड़े में 350 इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी। उपमुख्यमंत्री शुक्रवार को मंडी जिले के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र की रखोटा पंचायत में आयोजित सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे। इस दौरान सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहीं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए काम कर रही है। सरकारी विभागों में भर्तियां की जा रही हैं। एचआरटीसी में भर्ती के अलावा अकेले जलशक्ति विभाग में ही 10 हजार युवा रखे जाएंगे। इससे प्रदेशभर में जलशक्ति विभाग की प्रत्येक स्कीम पर कर्मचारी होगा। जनता की सरकार है कांग्रेस सरकार मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल की कांग्रेस सरकार जनता की अपनी सरकार है। जनकल्याण हमारी प्राथमिकता है। हमारी कोशिश है कि प्यार, सदभावना और विकास की राजनीति से जनता के सपनों का उन्नत हिमाचल बनाएं। इसके लिए तमाम जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

ओपीएस पर जयराम सरकार करती रही ना-नुकर, हमने दिया कर्मचारियों को बुढ़ापे का सहारा बीजेपी के शासन में अपमानित होते रहे कर्मचारी, बोले…विधानसभा में पास करेंगे पेंशन का विधेयक, उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम सरकार अपने पूरे कार्यकाल में ओपीएस बहाली को लेकर इनकार करती रही। बीजेपी वाले कहते थे कि पेंशन देना संभव ही नहीं है। पिछली बीजेपी की सरकार में प्रदेश के सरकारी कर्मी अपमानित होते रहे। वे अपनी मांगों को लेकर शिमला जाते तो उन पर डंडे बरसाए जाते थे, मुकदमे बनाए जाते थे और ट्रांसफर के ऑर्डर थमाए जाते थे। हमने डंके की चोट पर कहा था कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही हम ओपीएस बहाल करेंगे। जनता ने हमें सेवा का मौका दिया और हमने 1.36 लाख लोगों को ओपीएस देकर अपना वादा पूरा किया।

उन्होंने कहा कि अब कुछ लोग कहने लगे हैं कि सत्ता में आने पर बीजेपी पेंशन बंद कर देगी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार हर काम पक्का करती है। सरकार विधानसभा में पेंशन को लेकर ऐसा पक्का विधेयक पास करेगी ताकि भविष्य में भी कभी ओपीएस बंद ना की जा सके। जरूरत हुई तो रात के अंधेरे में भी लगेंगे नल उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के हर घर को नल से जल देने के लिए काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई लाभार्थी इससे वंचित रहा हो तो उन्हें बताएं। विभाग के अधिकारी बिना देरी किए उनके घर आकर नल लगा के आएंगे। यदि जरूरत हुई तो रात के अंधेरे में भी घर में नल लगेगा ताकि जन सुविधा में कोई विलंब ना हो।

राजनेताओं का रिपोर्ट कार्ड देखे जनता

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राजनेताओं का रिपोर्ट कार्ड इलाके में विकास के कार्यों, गरीब की सेवा से लिखा जाता है। जनता को नेताओं का रिपोर्ट कार्ड देखना चाहिए। उसी के आधार पर वोट देना चाहिए।

राम राजनीति नहीं आराधना का विषय….

उपमुख्यमंत्री ने अयोध्या में श्री राम मंदिर में प्रभु राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का उल्लेख करते हुए कहा कि हम सभी भगवान राम को मानने वाले हैं। हम हर सुबह किसी न किसी मंदिर में होते हैं। राम हमारे आदर्श हैं। लेकिन हमारे लिए राम राजनीति नहीं बल्कि आराधना का विषय हैं। बीजेपी वाले सिर्फ हवाई बाते करते हैं, हमने अयोध्या के लिए एचआरटीसी की 6 बसें चलाईं ताकि प्रदेश के लोगों को सुविधा हो।

25 लाख से होगा नबाही माता मंदिर के प्राचीन तालाब का जीर्णोद्धार

उपमुख्यमंत्री ने सरकाघाट के नबाही माता मंदिर के प्राचीन तालाब के जीर्णोद्धार के लिए 25 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने रखोटा पंचायत के प्रांगण में बने मंच के सुधार के लिए 5 लाख तथा प्राचीन बताली माता मंदिर के सौंदर्यकरण के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने भदरोता क्षेत्र की सभी 16 पंचायतों के महिला मंडलों को 5-5 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने भदरोता क्षेत्र से प्रदेश के बाहर के धार्मिक स्थलों के लिए 2 नए बस रूट आरंभ करने की स्वीकृति दी।

मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 हल्कों के समान विकास को तरजीह- प्रतिभा सिंह

इस अवसर पर अपने संबोधन में सांसद प्रतिभा सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार जनकल्याण के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सांसद निधि से भदरोता क्षेत्र में सड़कों, डंगों के निर्माण तथा विकास के अनेक कार्यों के लिए जितना पैसा उनसे मांगा गया उन्होंने उससे ज्यादा पैसा दिया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव समीप हैं, लोग किसी के बरगलाने में न आएं बल्कि काम के आधार पर वोट करें। उन्होंने कहा कि मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी 17 हल्कों के लिए उन्होंने सांसद निधि का एक समान वितरण किया है, ताकि सभी जगह विकास को गति मिले।

सरकाघाट विस क्षेत्र में सड़कों- पानी पर ख़र्चे जा रहे 270 करोड़- पवन ठाकुर

इस मौके विधानसभा चुनाव में सरकाघाट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे पवन ठाकुर ने उपमुख्यमंत्री तथा सांसद का स्वागत करते हुए क्षेत्र की विभिन्न मांगे उनके समक्ष रखीं। उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार की विकास की प्रतिबद्धता के चलते सरकाघाट विस क्षेत्र में लोक निर्माण और जलशक्ति महकमों के 270 करोड़ के कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में भी कांग्रेस सरकार ने पूरी मदद देकर लोगों के जीवन को पटरी पर लाने का काम किया है। इस दौरान पूर्व मंत्री रंगीला राम राव ने कहा कि सरकाघाट क्षेत्र का विकास कांग्रेस सरकारों की देन है।  स्वर्गीय वीरभद्र सिंह के मुख्यमंत्रीत्व काल में क्षेत्र में विकास की अनेक परियोजनाओं को सिरे चढ़ाया गया तथा विभिन्न विभागों के दफ्तर यहां खोले गए। सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में क्रांतिकारी काम हुआ। कार्यक्रम मेंयूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष यदुपति ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस सचिव अनिल शर्मा, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी डॉ. मदन कुमार, एसडीएम सरकाघाट स्वाति डोगरा,  स्थानीय प्रधान सुरेश ठाकुर सहित भदरोता क्षेत्र की 16 पंचायतों के जनप्रतिनिधि तथा नागरिक उपस्थित रहे।

About News Desk

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *