कड़ी सुरक्षा के बीच हुई दूसरे दिन भी एचटेट की हुई परीक्षा

0
71

एचटेट लेवल एक व दो की परीक्षा नकल रहित व पारदर्शी व्यवस्था से करवाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के बीच लेवल दो के लिए 11 व लेवल तीन के लिए 8 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। इस दौरान परीक्षार्थियों की पूर्णतय जांच करने के बाद ही परीक्षा केंद्रों में जाने दिया गया। परीक्षा केंद्रों के अंदर जैमर लगाए गए थे और कंट्रोल रूम में लगातार सूचनाएं भेजी जा रही थी।

एचटेट लेवल एक व दो की परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही सभी परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर महिला स्टाफ सहित 20-20 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था। प्रशासन द्वारा जिला में परीक्षा के लिए लेवल दो की 11 व एक के लिए 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

जिन पर दादरी जिला में लेवल एक के लिए दो हजार 462, लेवल दो के लिए तीन हजार 195 विद्यार्थियों की सीटिंग प्लान बनाई गई। परीक्षा के दौरान कोविड महामारी से बचाव के लिए साबुन से हाथ धोना, सैनेटाइजर, मास्क आदि की पालना सुनिश्चित की गई थी।

सुबह व शाम की शिफ्टों में हुई परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों के आसपास पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही और अंदर सभी परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र व अन्य सामान जांच करके ही जाने दिया गया। एसडीएम व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट डा. विरेंद्र सिंह ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर किसी भी तरह की कोताही नहीं बरती जा रही है। नकल रहित परीक्षा के लिए सुरक्षा के साथ-साथ अधिकारियों द्वारा चैकिंग की गई है। सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद रही।

परीक्षा केंद्रो के बाहर उम्मीदवारों की भीड़, चैकिंग करते, ड्यूटी मैजिस्टे्रट जांच करने पहुंचे व पुलिस सुरक्षा के कट शाटस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here