Tuesday , April 23 2024
Breaking News

एक जैसा मुआवजा नहीं दिया तो फिर परिवार सहित बैठेंगे धरने पर ग्रामीण

नालागढ़ के एसडीएम दिव्यांशु सिंगल के नेतृत्व रेलवे विभाग के अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच हुई बैठक के बाद रेलवे लाइन निर्माण कार्य खोल दिया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर उनकी मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वह परिवार सहित धरने पर बैठ जाएंगे। पिछले दो दिनों से लोगों ने बराबर मुआवजा न मिलने पर काम रोक दिया था।

एसडीएम दिव्यांशु सिंगल रेलवे के अधिकारियों व भूमि मालिकों के साथ बद्दी में बैठक की। जिसमें किसानो ने एसडीएम को बताया कि हरिपुर संडोली के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। लंडेवाल गांव सडक़ से सबसे दूर है लेकिन वहां के किसानों को सबसे ज्यादा जमीन का मुआवजा मिला है और वहीं संडोली की जमीन सडक़ के साथ है। यहां के किसानों को सबसे कम मुआवजा दिया गया है। एसडीएम ने इस बात को स्वाकारते हुए कहा कि इसके लिए वह उपायुक्त से मिल सकते है और वहीं इसके लिए अधिकृत है।

किसानों ने यह भी बताया कि उनकी जमीन कम अधिग्रहम हुई है लेकिन मौके पर ज्यादा ली गई है। उसके लिए उन्होंने दोबारा से निशानदेही कराने को कहा गया है। इसके लिए बद्दी के तहसीलदार से निशानदेही के अवादेन कर सकते है। किसानो ंने यह भी बताया कि अभी तक वह कई बार किसानों ने अपनी शिकायते रेलवे विभाग को भेजी है लेकिन गलत पते के चलते अधिकारियों तक नहीं पहुंची है। इसके लिए मौके पर ही रेलवे विभाग के अधिकारियों का नाम और पता नोट किया गया। इस नए पते को उपायुक्त को दिया जाएगा। बैठक में बद्दी मार्ग से आगे क्षेत्र में चल रहे कार्या का एसडीएम निरीक्षण करेंगे। कानूनगो को बुला कर किसानों की जमीन की निशानदेही होगी। तहसीलदार बद्दी को इसके लिए अधिकृत किया गया। उपायुक्त को जन सुनाई के लिए आग्रह किया जाएगा। किसानों ने कहा कि अगर उनकी मांगो पर सात दिन के भीतर अमल नहीं हुआ तो दोबारा से काम रोक दिया जाएगा। बैठक में डीएसपी प्रिंयक गुप्ता, नंबरदार चरणदास, पूर्व प्रधान रामेश्वर दास, भाग सिंह कुंडलस, लाभ सिंह, गुरचरण सिंह, आदि उपस्थित रहे.

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *