यमुनानगर में अवैध शराब फैक्ट्री का भांडाफोड़

0
23

सुमित ओबरॉय | यमुनागर

शुक्रवार देर शाम यमुनानगर की शांति कॉलोनी में स्थित देव इंडस्ट्रीज में अचानक यमुनानगर के एसपी कमलदीप ने पुलिस के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों और सीआईए स्टाफ के साथ रेड की। पुलिस को फैक्ट्री के अंदर तैयार शराब की 145 से अधिक शराब की पेटियां बरामद हुई है और हजारों खाली बोतलें भी मिली है, जो इसी फैक्ट्री में लगी मशीन द्वारा ही बनाई जाती थी। फैक्ट्री के बाहर टंगे देव इंडस्ट्रीज के बोर्ड पर लिखा था कि यहां प्लास्टिक के पुराने ड्रम बेचे व खरीदे जाते हैं। मगर फैक्ट्री में अवैध रूप से शराब बनाई जा रही थी। इसके बाद फैक्टरी का गेट कई घंटों तक भीतर से बंद कर दिया गया और पुलिस ने फैक्ट्री के अंदर और बाहर जबरदस्त किलाबंदी कर दी।

एसपी कमलदीप फैक्ट्री से बाहर आए और उन्होंने बताया कि ग्यारह सितंबर को रादौर में 690 पेटी नकली शराब की पकड़ी गई थी। उस मामले में जो मुख्य अभियुक्त था उसके बारे में पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह खुद नकली शराब बनाता है। उसे शुक्रवार को पानीपत से गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि गैरकानूनी तरीके से शराब बनाने वाली फैक्ट्री कहीं और नहीं बल्कि यमुनानगर में ही चलाई जा रही है। उसी की निशानदेही पर फैक्ट्री में आबकारी विभाग के साथ पुलिस ने रेड की।

एसपी के मुताबिक यह फैक्ट्री 22 अगस्त से चल रही हैं और फिलहाल तक एक ही व्यक्ति गिरफ्तार किया गया है। फैक्ट्री का मालिक कहां है ? और इस फैक्ट्री से तैयार की जाने वाली शराब कहां कहां सप्लाई की जाती थी ? इन जैसे तमाम सवालों पर एसपी कमलदीप जांच का हवाला देकर चुप्पी साध गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here