Breaking News

प्रभारी बिप्लब देव ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कामकाज को सराहा

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा हरियाणा प्रभारी बिप्लब देव ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा, विकास की नई ऊँचाइयों को छू रहा है। प्रदेश में महिला सशक्तिकरण हो या प्रति व्यक्ति आय हो, युवाओं को नौकरी हो या किसानों को सम्मान हो आज हर दिशा में डबल इंजन सरकार द्वारा अभूतपूर्व कार्य किया जा रहा है।

बिप्लब देव ने कहा कि हरियाणा में कोई बेरोजगारी नहीं है बल्कि हरियाणा में प्रति व्यक्ति आय डेढ़ लाख रुपए से बढ़कर तीन लाख रुपए के लगभग हो गई है। प्रदेश सरकार ने एक लाख से नौकरियों युवाओं को दी है। वहीं बजट में भी 60 हजार नौकरी देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बड़ी मात्रा में स्वरोजगारी हुई है। दूध उत्पादन के मामले में हरियाणा दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। किसानों को सुविधाएं देने में भी हरियाणा आगे है।  

उल्लेखनीय है कि इससे पहले राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित तमाम केंद्रीय नेता भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल और हरियाणा सरकार के कामकाज की तारीफ कर चुके हैं। सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में बिना भेदभाव के सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर चलते हुए विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। मौजूदा सरकार ने 2014 में प्रदेश में सरकार बनने के बाद ‘‘हरियाणा एक-हरियाणवी एक’’ का नारा देते हुए समान रूप से विकास की सार्थक पहल की। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आज हरियाणा की विकास योजनाएं देश में अनुकरणीय बन रही हैं।

About ANV News

Check Also

कांग्रेस सरकार ने किया कुप्रबंधन अब केंद्र सरकार को ठहरा रही दोषी

शिमला, भाजपा प्रवक्ता एवं पूर्व चेयरमैन बलदेव तोमर ने कहा कि भाजपा का मानना है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share