Breaking News

नए रूटों के मद्देनजऱ पी.आर.टी.सी. अपने बेड़े में शामिल करेगी नई 219 बसें: लालजीत सिंह भुल्लर

पंजाब सरकार द्वारा जारी किए गए नए बस रूट पर्मिटों को ध्यान में रखते हुए पी.आर.टी.सी. द्वारा लोगों की सुविधा के लिए अपने बेड़े में 219 नई बसें शामिल की जाएंगी।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज यहाँ बताया कि नए रूटों के लिए पी.आर.टी.सी. को और नई बसों की ज़रूरत थी, जिस कारण पी.आर.टी.सी. के बेड़े में 219 साधारण नई बसें शामिल करने का फ़ैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धी मंजूरी मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान द्वारा दे दी गई है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि पी.आर.टी.सी. में किलोमीटर स्कीम के अधीन बसें डालने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है और टैंडर निकाला जा चुका है, जिसकी आखिरी तारीख़ 2 अगस्त है।

मंत्री ने बताया कि किलोमीटर स्कीम का ऑपरेटर/बस मालिक पी.आर.टी.सी. को मुकम्मल रूप से नई बस मुहैया करवाएगा। बस के रख-रखाव/ड्राइवर/इंशोरैंस/लोन की अदायगी आदि की ज़िम्मेदारी ऑपरेटर/बस मालिक की होगी, जिसके बदले ऑपरेटर/बस मालिक को टैंडर में आए कम-से-कम रेट के अनुसार उसकी बस द्वारा तय किए गए किलोमीटरों के आधार पर हरेक महीने अदायगी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि पी.आर.टी.सी. द्वारा बस के लिए केवल कंडक्टर मुहैया करवाया जाएगा और बस से होने वाली रूट आमदन पी.आर.टी.सी. के खाते में जमा होगी। इन 219 बसों के साथ पी.आर.टी.सी. अपनी निर्धारित माइलेज पूरी करने में सफ़ल होगी, जिससे ना केवल लोगों को बेहतर सफऱ सुविधा मुहैया होगी और पी.आर.टी.सी. की आमदन में इज़ाफ़ा होगा, बल्कि राज्य के नौजवानों के लिए रोज़गार के अवसर भी पैदा होंगे।

About khalid

Check Also

सीनियर नेता हरजीत ग्रेवाल के नेतृत्व में की गई प्रेस वार्ता

(विपन मेहरा)- मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट को लेकर आज पटियाला बीजेपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share