Tuesday , April 23 2024
Breaking News

सांस्कृतिक उत्थान के स्वर्ण युग की ओर अग्रसर भारत : धनखड़

चंडीगढ़। पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत अपने सांस्कृतिक उत्थान के स्वर्ण युग की ओर अग्रसर है। अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य जोरों से चल रहा है। महादेव की नगरी को दिव्य काशी -भव्य काशी का स्वरूप दिया गया है। उज्जैन में महाकाल मंदिर को वैभवशाली तरीके से बनाया और सजाया गया है। देश में ही नहीं दुनिया के अग्रणी देश अमेरिका, यूरोप और अरब देशों में भी भव्य मंदिर बनने का दौर आया हुआ है। हरियाणा भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने जिला भिवानी में हिंदू शिक्षा समिति कुरूक्षेत्र द्वारा पहाड़ी नकीपुर में श्री पहाड़ी माता विद्या मंदिर के भूमि पूजन समारोह में मौजूद लोगों  को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में हिन्दू शिक्षा समिति उल्लेखनीय कार्य कर रही है। धनखड़ ने श्री पहाड़ीपुर में नया विद्या मंदिर खोलने पर समिति को बधाई और शुभकामनाएं दी।

धनखड़ ने कहा कि सनातन अमिट व अनन्त हैं और हिंदू संस्कृति दुनिया की श्रेष्ठ संस्कृति है जो सभी को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है। ऐसा दूसरी संस्कृति या सम्प्रदायों में देखने को नहीं मिलता। धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस के लोग जिन्होंने भगवान श्रीराम को अयोध्या में तिरपाल में बैठाए रखा। कोर्ट में वकीलों की पूरी टीम लगा दी ताकि श्रीराम मंदिर न बन सके। सनातनी जब भगवान श्रीराम का अयोध्या में भव्य मंदिर बनाने की बात करते थे, तो कांग्रेस के लोग कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे पर भाजपा वाले तिथि नहीं बताएंगे। अब प्रधानमंत्री मोदी के सशक्त नेतृत्व में सभी की सहमति से अयोध्या में  भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर भी बनकर तैयार हो रहा है और तिथि भी जनवरी 2024 प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम भी  घोषित कर दिया है। जो लोग तिथि पूछते थे अब जनवरी में अयोध्या जाएं और श्री भगवान राम के दर्शन करके आएं। उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेसी तो अभी से ही अयोध्या जाने लगे हैं।

धनखड़ ने कहा कि देश में कुछ लोग अलग तरह का दौर चलाने का असफल प्रयास कर रहे हैं। इंडिया गठबंधन का एक नेता सनातन धर्म को खत्म करने के ब्यान देता है। हिंदू संस्कृति पर सवाल उठा रहे हैं। यह गलत परंपरा है और तुष्टिकरण की  राजनीति से प्रेरित है। हमारा धर्म सनातन इसलिए अमिट है कि सभी को साथ लेकर चलने की बात कहता है। अच्छी बातों को अपनाने और आगे बढऩे के लिए प्रेरित करता है। मानवता की भलाई की बात करता है। जो लोग तुष्टीकरण, वंशवाद और भ्रष्टाचार की राजनीति करते हैं उनको देश की जनता ने नकार दिया है। यह आगे बढ़ता और बदलता हुआ भारत है। मोदी के भारत को अब आगे बढऩे रोकना संभव नहीं है। इस उपरांत हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कई और कार्यक्रमों में शिरकत की। इस अवसर पर हरियाणा सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल, पवन नकीपुरिया सहित अनके गणमान्य लोग मौजूद रहे।

About admin

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी को जहर देने के आरोपों पर बड़ा खुलासा

मुख्तार को जेल में जहर देने का मामला ठंडे बस्ते में जाता नजर आ रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *