Tuesday , July 23 2024
Breaking News

Delhi School Bomb Threat: लाल बहादुर शास्त्री स्कूल को मिला बम की धमकी भरा मेल, स्कूल परिसर में मचा हड़कंप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक स्कूल में ‘बम की धमकी’ मिलने से स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया। इस धमकी के बाद ही एहतियात के तौर पर स्कूल प्रसाशन द्वारा स्कूल कैंपस को खाली करा गया। यह मामला साउथ दिल्ली के आरके पुरम के एक स्कूल का बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल को बम से उड़ाने को लेकर एक धमकी भरा ई-मेल आया है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत हरकत में आ गई। मौके पर बम स्क्वाड, अग्निशमन विभाग और स्थानीय पुलिस की टीम पहुंची है।

जिसके बाद बम निरोधक दस्ता द्वारा स्कूल परिसर की तलाशी ली गई। हालांकि, ईमेल कल आया था। जिससे आज सुबह देखने के बाद सुबह 8.25 पर स्कूल प्रशासन की ओर से पुलिस को कॉल की गई थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईमेल में यह बताया गया था कि प्रधानाचार्य कक्ष के आसपास बम रखा गया है। सुबह मिली बम का धमकी के बाद बम स्क्वाड द्वारा घंटों स्कूल की तलाशी ली गई लेकिन तलाशी के दौरान उन्हें कुछ नहीं मिला तो इसे झूठा करार दिया गया।

आपको बता दें कि आरके पुरम के सेक्टर-3 में स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में ये ईमेल आया है। पुलिस मेल के आइपी एड्रेस समेत अन्य तकनीकी जानकारियों को जुटाने में लगी है। स्कूल प्रशासन ने आशंका जताई है कि इस हरकत के पीछे कुछ शरारती बच्चों का हाथ भी हो सकता है। हालांकि स्थानीय पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

पहले भी हुई है ऐसी घटना

गौरतलब है कि यह ऐसा पहला मामला नहीं जब दिल्ली में किसी स्कूल को बम की धमकी ईमेल मिला आया हो। इससे पहले भी कई बार ऐसी घटना सामने आ चुकी है। जिसमे स्कूल के कुछ शरारती बच्चों द्वारा ऐसी हरकत की गई हैं। इसी साल 12 अप्रैल को दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी स्थित द इंडियन स्कूल को एक धमकी भरा ईमेल आया था कि स्कूल के अंदर बम लगाया गया है। स्कूल में बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई थी। लेकिन जांच करने के बाद स्कूल से कुछ भी नहीं मिला और यह मामला भी फ़र्ज़ी निकला।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *