Sunday , May 26 2024
Breaking News

हरियाणा सरकार को राजस्थान की तरह हरियाणा में भी राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए- बजरंग गर्ग

सिरसा। अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की मीटिंग लेने के उपरांत निजी होटल में पत्रकार वार्ता में कहा कि राजस्थान सरकार ने राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन किया है। हरियाणा सरकार को भी राजस्थान सरकार की तरह हरियाणा में राज्य अग्रसेन कल्याण बोर्ड का गठन करना चाहिए। गर्ग ने बताया कि अग्रोहा धाम में 29 अक्टूबर को होने वाला विशाल वार्षिक मेला महाकुंभ हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक होगा। जिसमें प्रातः 6:00 बजे से पूरे दिन अलग-अलग कार्यक्रम होगा। मुख्य कार्यक्रम, सम्मेलन व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम दोपहर 12:00 बजे से आरंभ होगा। कार्यक्रम में देश भर से लाखों लोग भाग लेंगे। मेले में 700 कार्यकर्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई है। गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी की जयंती देश व प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाई जा रही है। जयंती का कार्यक्रम देश व प्रदेश के हर जिला, शहर व ब्लॉक स्तर पर होगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा महाराजा अग्रसेन जी की धर्मनगरी है। जहां पर अग्रसेन जी ने आपसी भाईचारा का संदेश दिया। महाराजा अग्रसेन जी ने गरीबों को ऊंचा उठाते हुए समाजवाद को बढ़ावा देने का काम किया। अग्रोहा धाम के नेतृत्व में वैश्य समाज पूरे देश में हजारों संस्थाएं बनाकर राष्ट्र व जनता की सेवा कर रहा है। जिस प्रकार अग्रसेन जी ने गरीब व जरूरतमंदों की मदद करते हुए हर घर से एक ईंट एक मुद्रा देने का नियम लागू किया। ईट से गरीब व्यक्ति अपना मकान बना लेता था और मुद्रा से व्यापार करके अपने परिवार का पालन पोषण कर लेता था। बजरंग गर्ग ने कहा कि वैश्य समाज को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने के उद्देश्य से अग्रोहा धाम की ईकाईयों का देश भर में विस्तार किया जा रहा है।

गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम देश का पांचवा धाम है, जिसके साथ पूरे देशवासियों की आस्था जुडी हुई है। अग्रोहा धाम में करोड़ों रुपए की लागत से रात-दिन विकास कार्य हो रहे हैं। अग्रोहा धाम में 30 करोड़ रुपए की लागत से महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर भव्य म्यूजियम व ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है। म्यूजियम में महाराजा अग्रसेन जी की, महान पुरुष व देश भक्तों के जीवन के बारे में सारी जानकारी होगी ताकि युवा पीढ़ी महाराजा अग्रसेन जी के आदर्शों पर चलकर ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र व जनता की सेवा में अपनी अहम भूमिका निभाएं। बजरंग गर्ग ने अग्रोहा धाम में मेले के लिए प्रचार कमेटी का गठन किया। जिसमें सुरेंद्र सिंगला डबवाली, अनिल सर्राफ, अश्विनी बंसल, गौरव गोयल, अशोक बंसल, सुभाष गोयल ऐलनाबाद, भीम सिंगल, चंद्र झुथरा को बनाया गया है।

इस अवसर पर अग्रोहा धाम राष्ट्रीय मेला संयोजक अंजनी कनोडिया, अग्रोहा धाम वैश्य समाज जिला प्रधान अनिल सर्राफ, महासचिव अश्विनी बांसल, कोषाध्यक्ष भीम सिंगल, हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के जिला प्रधान अशोक बंसल, प्रदेश उप प्रधान आनंद बियानी, रजनीश बंसल, रवि शंकर, व्यापार मंडल जिला प्रधान हीरालाल शर्मा, सन्नी बंसल, सुनील सिंगला, संजीव खेमका, नरेश जिंदल, राज कुमार सिंगला, संजय पी जी, सुरेश सतनाली, राजकुमार खाटू वाले, सतीश हिसारिया, नरेश बनीवाला, सुरेश बनीवाला, विक्की डूंगा मूंगा, जयप्रकाश भोलू सरिया, बजरंग मित्तल, अतुल गोयल, प्रदेश सचिव निरंजन गोयल आदि समाज के प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *