Wednesday , February 28 2024
Breaking News

महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़िया जयंती समारोह की अध्यक्षता करेंगे


चंडीगढ़,
महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़िया की 300 वीं जयंती पर पंजाब, भारत और विदेशों में समारोह आयोजित होंगे ।
लुधियाना में पहली बार महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़िया के पोट्रेट की एक एग्जीबिशन भी प्रदर्शित की जाएगी।

डॉ. हरचरण सिंह रनौता (अध्यक्ष, रामगढ़िया भवन चंडीगढ़) ने जस्सा सिंह रामगढ़िया के इतिहास और विरासत के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार से चंडीगढ़ के आसपास , हो सके तो एयरपोर्ट चौक पर महाराजा जस्सा सिंह रामगढ़िया की मूर्ति लगवाने की इजाजत भी मांगी है।
इंद्रजीत सिंह बब्बू (ज्ञानी जैल सिंह के पोते) ने 5 मई 2023 को प्रतिबद्धता में होने वाले एक विशाल उत्सव की जानकारी दी, जिसमें पंजाब और हरियाणा के राज्यपाल, व्यवसायी और रामगढ़िया समुदाय के नेता शामिल होंगे।

जस्सा सिंह खिवा (ऑल इंडिया बैकवर्ड क्लास फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) ने जस्सा सिंह रामगढ़िया के बारे में बात की और उन्होंने भारत में पिछड़े वर्गों के मुद्दों पर भी जोर दिया।
हरदेव सिंह कौंसल (रामघरिया सिख संगठन भारत के अध्यक्ष) ने आने वाली बातों के बारे में और दुनिया भर में रामघरिया सिख समुदाय के बीच इन बातों का बहुत महत्व है।

डॉ. हरचरण सिंह रनौता ने मीडिया के माध्यम से लोगों से 5 मई को पहुंचकर इस विशाल और ऐतिहासिक घटना का हिस्सा बनने की अपील की। अंत में, जस्सा सिंह रामगढ़िया को समर्पित एक कैलेंडर जारी किया गया, जो इस बात का प्रतीक है कि पूरे साल जस्सा सिंह रामघरिया की 300वीं जयंती मनाई जाएगी।

About admin

Check Also

PUNJAB -: इंतज़ार हुआ खत्म 2 मार्च से शुरू होंगी इस एयरपोर्ट से उड़ानें, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

आखिरकार 2 मार्च को आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स शुरू होने जा रही हैं। इससे न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *