Thursday , February 22 2024
Breaking News

मनालीं की विद्या नेगी बनी चाइल्ड एंड वेलफेयर सलेक्शन कमेटी की सदस्य

मनाली। मनाली की विद्या नेगी को प्रदेश चाइल्ड एंड वेलफेयर सलेक्शन कमेटी की सदस्य बनाई गई है। कांग्रेस नेत्री विद्या नेगी ने डेढ़ दशक तक बच्चों व महिलाओं के उत्थान में अहम भूमिका निभाई है।सोशल फील्ड में उन्हें 14 साल से अधिक समय काम करने का अनुभव है। प्रदेश के सभी 12 जिलों में गठित होने वाली कमेटी में विद्या नेगी की अहम भूमिका रहेगी। प्रदेश चाइल्ड एंड वेलफेयर सलेक्शन कमेटी की सदस्य बनाए जाने पर मनाली में खुशी का माहौल है। किसान देवी राम नेगी के घर जन्मी विद्या नेगी की शादी मनाली के शनाग गांव निवासी नानक चंद ठाकुर से हुई। 21 साल की उम्र में विद्या नेगी शनाग की सबसे छोटी उम्र की प्रधान बनी। प्रधान पद पर रहते हुए विद्या नेगी ने महिलाओं की समस्याओं को सरकार के समक्ष रखा।

प्रदेश के दूरदराज क्षेत्र की महिलाओं की हालत को देखकर विद्या नेगी ने गैर राजनीतिक संगठन के साथ मिलकर जन अधिकार आधारित गतिविधियों पर डेढ़ दशक तक पिछड़े क्षेत्र की महिलाओं के लिए काम किया और उन्हें समाज की मुख्यधारा से जोडऩे में अहम भूमिका निभाई। विद्या नेगी के कार्य को देखते हुए कांग्रेस ने उन्हें विभिन्न पदों पर कार्य करने की जिम्मेदारी सौंपी। विद्या नेगी ने ब्लाक, जिला स्टेट पर कार्य किया और अब राष्ट्रीय स्तर पर कार्य कर रही हैं जिसमें उन्हें राजस्थान चुनाव इंचार्ज भरतपुर डिवीजन, उत्तर प्रदेश वेस्ट जोन, सेंट्रल जोन और साउथ जोन प्रभारी का जिम्मा दिया।विद्या नेगी ने यूपी, दिल्ली व मुंबई में महिला प्रभारी की जिमेबारी भी निभाई।

विद्या नेगी ने कहा कि वह अपने अनुभव का प्रयोग करते हुए जरूरतमंद बच्चों व महिलाओं के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और सभी की उम्मीदों में खरा उतरने का प्रयास करेगी। मनाली विधानसभा के विधायक भुवनेश्वर गॉड एवं लाहौल स्पीती के विधायक रवि ठाकुर लाहुल स्पीति के ज़िला परिषद अध्यक्षा अनुराधा राणा,ज़िला परिषद कुल्लू के उपाध्यक्ष वीर सिंह ठाकुर साहित समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विद्या नेगी को प्रदेश चाइल्ड एंड वेलफ़ेयर सेलेक्शन कमेटी की सदस्य बनने पर शुभकामनाएं दी हैं।

About admin

Check Also

Haryana News

सरप्लस बरसाती पानी के सदुपयोग को लेकर राजस्थान व हरियाणा के बीच हुआ DPR बनाने का समझौता….

चंडीगढ़। मानसून में जुलाई से अक्टूबर के दौरान, जो बरसाती पानी नदी के ज़रिए समुद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *