Breaking News

मनीमाजरा में एमसीसी ने लिया 12.48 एकड़ जमीन का कब्जा

नगर निगम चंडीगढ़ ने आज मनीमाजरा में लगभग 350 करोड़ की बाजार कीमत वाली 12.48 एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया है। सुश्री अनिंदिता मित्रा, आईएएस, आयुक्त, नगर निगम चंडीगढ़ के आदेश के बाद, एमसीसी अधिकारियों की एक टीम ने मनीमाजरा थाने के सामने इंद्र कॉलोनी ग्रीन बेल्ट से सटे पॉकेट नंबर 9 मनीमाजरा में इस प्रमुख भूमि को फिर से शुरू किया, जो तीन भागों में यानी 6.90 एकड़ में है। 4.54 एकड़ और 1.04 एकड़ भूमि।

आयुक्त ने बीएंडआर संभाग के सभी संबंधित कार्यपालक अभियंताओं और राजस्व अभिलेख के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे एमसीसी को हस्तांतरित सभी गांवों में भूमि का कब्जा फिर से शुरू करें और किसी भी प्रकार के अतिक्रमण से बचने के लिए उनकी बाड़ लगवाएं. भूमि को फिर से शुरू करने के बाद, एमसीसी अधिकारियों ने इस भूमि में बोर्ड स्थापित किया।

इस कीमती जमीन पर कई सालों से कब्जा था। आयुक्त ने संबंधित इंजीनियरों को बाड़ लगाने के निर्देश दिए ताकि कोई भी इस भूमि का पुन: उपयोग किसी भी उद्देश्य के लिए या उस पर अतिक्रमण न कर सके | आयुक्त ने संबंधित अधिकारियों को अगले सप्ताह इन क्षेत्रों में आवासीय क्षेत्र और कॉलेज विकसित करने के प्रस्तावों की समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को उचित प्रस्तावों के साथ एमसीसी के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांवों में इन कीमती फिर से शुरू की गई भूमि के उपयोग की संभावनाओं का पता लगाने का भी निर्देश दिया।

About khalid

Check Also

चंडीगढ़ में मिला अजब ही मामलाः 6 माह में नहीं चुकाया 19 लाख रुपये का बिल,वेलेटाइन-डे पर ऐसे पैसा वसूल करेगा होटल

(चंडीगढ़)- पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में होटल बिल रिकवरी का अजब गजब मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share