Sunday , May 26 2024
Breaking News

MCD : दिल्ली नगर निगम में आज दोपहर होगी नए बजट प्रस्तावों पर चर्चा

नगर निगम के वित्त वर्ष 2023-24 के बजट के लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा चार-चार नए प्रस्ताव लेकर आई हैं। मंगलवार को मेयर ने पार्षदों को बजट की कॉपी उपलब्ध करवाई, लेकिन सदन को स्थगित कर दिया। 

उन्होंने कहा कि सभी बजट को पढ़कर आएं बुधवार को दोपहर दो बजे बजट व नए प्रस्तावों पर चर्चा होगी। सदन में उपस्थित पार्षदों को ये बात समझ में ही नहीं आई कि आखिर खास बजट के लिए बुलाई गई सदन की बैठक को मेयर ने महज तीन मिनट के भीतर क्यों स्थगित कर दिया। इससे सैकड़ों लोगों का समय नष्ट हुआ। 

आधे दिन के लिए बुलाई गई बैठक में मेयर सदन के अंदर दोपहर 2:14 बजे पहुंचीं। भाजपा के पार्षदों ने जयकारा शेरावाली दा, जय श्रीराम जैसे नारे लगाकर उनका स्वागत किया। आप पार्षदों ने भी जय सियाराम का नारा लगाया। इस बीच मेयर ने कहा कि बजट के लिए ये विशेष बैठक बुलाई गई है, इसलिए आशा है इसमें सभी सदस्य शांतिपूर्ण व्यवहार करेंगे। सभी सदस्यों को बजट की कॉपी दी गई है, वे इसे देख लें मगर 2:17 बजे मेयर ने सदन की कार्यवाही को स्थगित करने का निर्देश दे दिया। 

इधर, एमसीडी की मजबूरी माने या राजनीतिक वजह निगम के नियमों को ताक पर रखकर बजट पास कराने की तैयारी है। बिना स्थायी समिति में चर्चा हुए नगर निगम अधिकारियों की ओर से बनाए गए बजट को सीधा सदन में लाया गया है। 

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *