विधायक व सांगवान खाप प्रधान सोमबीर सांगवान ने लगाया भाजपा सरकार पर आरोप

0
56

दादरी से निर्दलीय विधायक और सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने भाजपा की केंद्र सरकार पर एसवाईएल के नाम पर ड्रामा करते हुए किसान आंदोलन से लोगों का ध्यान भटकानें का आरोप लगाया है। कहा कि पानी का बंटवारा ट्रिब्यूनल द्वारा किया जाता है जो केंद्र सरकार के अधीन होता है। अगर एसवाईएल का पानी ही देना है तो केंद्र सरकार के माध्यम से हरियाणा का पानी दिलाना चाहिए। लेकिन आपसी भाईचारा खराब करने के लिए भाजपा सरकार द्वारा रोजाना नए पैंतरें किए जा रहे हैं।

विधायक व खाप प्रधान चरखी दादरी में जिला मुख्यालय पर आयोजित किसान श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। यहां पर सांगवान, फौगाट, चिडिय़ा, सतगामा, श्योराण खापों सहित जिला बार, किसान, व्यापार मंडल के अलावा राजनीतिक व कई सामाजिक संगठनों द्वारा किसान आंदोलन में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में सभी संगठनों ने सरकार पर किसानों के साथ अत्याचार करने के आरोप लगाए। यह निर्णय लिया गया कि दिल्ली में बार्डर पर किसानों के समर्थन में प्रत्येक गांवों से किसान प्रतिदिन खाद्य सामग्री लेकर पहुंचेंगे और आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा ट्रिब्यूनल कोर्ट नदियों के पानी का बंटवारा करती है, लेकिन सरकार व नेता लगातार किसानों को गुमराह कर रहे हैं। ट्रिब्यूनल द्वारा पानी बंटवारा के फैसले के बाद ही नहर का निर्माण होगा। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा तुरंत इस पर संज्ञान लेना चाहिए। सांगवान ने काह कि भाजपा के लोग एसवाईएल के नाम पर ड्रामा करते हुए किसानों आंदोलन से ध्यान भटकाने का कार्य कर रहे हैं। आज हरियाणा में एसवाईएल मुद्दा नहीं है बल्कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन को लेकर लोगों को बरगला रही है। क्योंकि भाजपा ने भाईचारों को खराब करने का कार्य किया। सरकार को कृषि कानून वापिस लेने पड़ेंगे। अगर कोई शंका है तो सरकार को चौथा कृषि कानून लाना चाहिए। जब तक किसान आंदोलन चलेगा, लगातार इस क्षेत्र का समर्थन मिलता रहेगा और आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here