Tuesday , July 23 2024
Breaking News

बहरी में खुलेगा आधुनिक हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर – चंद्रशेखर

सरकाघाट। धर्मपुर के विधायक चंद्रशेखर ने सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को धर्मपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत तनेहड़ और बहरी में शिविर लगाए। इस दौरान उन्होंने जन समस्याओं के समाधान के साथ ही प्रदेश सरकार के एक वर्ष के जनहितकारी कार्यों से लोगों को अवगत कराया। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र की मजबूती के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए ढांचागत विकास तथा उपयुक्त संख्या में स्टाफ की तैनाती तय बनाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत बहरी में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के लिए आधुनिक हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर खोला जाएगा।

वहीं, उन्होंने तनेहड़ में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बरसात से पहले वहां सभी नालों का तटीकरण कराया जाएगा। इसके अलावा ग्राम पंचायत में खेल मैदान, सामुदायिक भवन और लाइब्रेरी बनाने की दिशा में तेजी से काम किया जाएगा। उन्होंने बल्ह और गफेहल सड़कों के कार्य को जल्द सिरे चढ़ाने का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि शमशान घाट कांडापत्तन के निर्माण कार्य को जल्द शुरू किया जाएगा। आपको बता दें, प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जनता की समस्याओं के निदान और लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराने तथा उनका लाभ सुनिश्चित बनाने के लिए सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम शुरू किया है। संपूर्ण प्रदेश में 8 जनवरी से से आरंभ हुए। इस कार्यक्रम का पहला चरण 12 फरवरी तक चलेगा। मंडी में इसकी शुरुआत 8 जनवरी को धर्मपुर के टिहरा से की गई थी। इसी कड़ी में विधायक ने लगातार दूसरे दिन 9 जनवरी को तनेहड़ और बहरी में शिविर लगाए। उन्होंने लोगों को 25 जनवरी को धर्मपुर में होने वाले राज्य स्तरीय पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह के लिए आमंत्रित भी किया।

विधायक ने इससे पहले राजकीय उच्च विद्यालय बहरी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 5 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की। स्कूल में नए शौचायल निर्माण के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। इसके उपरांत उन्होंने खंड स्तरीय सामुदायिक सहभागिता एवं पूर्व बाल्याव्स्था देखभाल व शिखा खंड स्तरीय मेले का शुभारंभ किया। इन कार्यक्रमों में स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी पृथी सिंह, राजकीय उच्च विद्यालय बहरी के मुख्य अध्यापक रणजीत सिंह, स्कूल प्रबंधन, सैंकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *