Tuesday , July 23 2024
Breaking News

मोदी ने बदली भारत के प्रति दुनिया की सोच : धनखड़

चंडीगढ़। पीएम मोदी की लोकप्रिय व सशक्त कार्यशैली से दुनिया भर में भारत के प्रति सोच बदली है। जो देश कुछ साल पहले भारत को कमजोर मानते थे वहीं देश अब मोदी के भारत को नई उम्मीदों की डेस्टिनेशन मानने लगे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ ने महेंद्रगढ़ में आयोजित नागरिक अभिनंदन को संबोधित करते हुए यह बात कही। धनखड़ ने कहा कि देश की जनता जनार्दन और भाजपा का मजबूत संगठन फिर से मोदी को प्रधानमंत्री बनाने को तैयार है। धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले लगभग पौने दस सालों में देश की तस्वीर बदलने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की जनता सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो रही है तीसरी बार भी मोदी-मनोहर सरकार बनाने के लिए तैयार है।

समारोह में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नायाब सैनी, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सदस्य डा. सुधा यादव ने भी केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं को सभी के सामने रखते हुए सरकार की तारीफ की। इस समारोह में हरियाणा सरकार के मंत्री ओम प्रकाश यादव व सांसद धर्मबीर सिंह, विधायक अभय सिंह, विधायक सीताराम, प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पुनिया व उपाध्यक्ष संतोष यादव, पूर्व मंत्री एवं नागरिक अभिनदंन समारोह के संयोजक राम बिलास शर्मा ने भी कार्यक्रम में अपना संबोधन रखा।

अभिनंदन समारोह में सभी नेताओं ने अपने संबोधन में राष्ट्रीय सचिव ओमप्रकाश धनखड़ के संगठन कौशल की खुले दिल से  तारीफ करते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा को पन्ने तक पहुंचाने का अनूठा कार्य हुआ है। अब नए दायित्व के साथ पार्टी को राष्ट्रीय स्तर मजबूत करेंगे। इसका लाभ हरियाणा में भी पार्टी संगठन को मिलता रहेगा। धनखड़ ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री बनते ही कहा था कि मेरी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार होगी। मोदी ने जो कहा वह पिछले पौने 10 सालों में करके दिखा दिया। भाजपा सरकार गरीब कल्याण योजनाओं के जरिए गरीब लोगों के घर तक सुविधाएं पहुंचा रही है। धनखड़ ने कांग्रेस शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के समय सिस्टम में इतनी लीकेज थी कि 100 रुपये गरीबों के लिए केंद्र से आते थे और 15 रुपये पहुंचते थे और 85 रुपये गायब हो जाते थे। यह कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री ने ही स्वीकार मिया था। मोदी-मनोहर सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन करके पारदर्शी शासन दिया और भ्रष्टाचार को खत्म किया।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश का इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ, सड़कों का जाल बिछा। आयुष्मान और चिरायु कार्ड योजना से गरीबों को बीमारी के इलाज की चिंता से मुक्त किया। डबल इंजन सरकार में गरीब लोगों का आर्थिक और सामाजिक स्तर उंचा हो रहा है। धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व मे पिछले पौने दस वर्षों में बड़े बदलाव हुए हैं, जिनसे तरक्की के रास्ते खुले हैं। आज भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बना। धनखड़ ने कहा कि भारत अब सुरक्षा व रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आईटी, तकनीक व मेडिकल और कृषि एवं औद्योगिक उत्पादन के क्षेत्र में अग्रणी देश के रूप उभर रहा है। उन्होंने कहा कि अमृतकाल में वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को मिलकर कार्य करना है। धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर धारा 370 लगाकर उसका हव्वा बनाया कि यह कभी हट नहीं सकती, लेकिन मोदी सरकार ने एक झटके में इसे समाप्त कर दिया। राम मंदिर को लेकर विपक्ष सदा तारीख पूछता था, अब मोदी नेतृत्व में राम मंदिर भी बनकर तैयार है और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन हम सभी इस गौरवशाली पल के गवाह बनेंगे। धनखड़ ने अभिनंदन समारोह आयोजित करने के लिए जिला महेन्द्रगढ़ भाजपा ईकाई विशेषकर पूर्व भाजपा अध्यक्ष प्रोफसर रामबिलास शर्मा का आभार जताया।

 इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पुनिया, विधायक डा. अभय सिंह यादव, सीताराम यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष यादव, जिला प्रभारी अजय बंसल, जिला अध्यक्ष दयाराम यादव, जवाहर सैनी,  डा. राकेश कुमार, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुधीर दीवान, देवेंद्र यादव, जिला महामंत्री अमित मिश्रा, लख्मीचंद चौहान, मंडल अध्यक्ष कुलदीप शर्मा, चेयरमैन रमेश सैनी आदि उपस्थित रहे।

About admin

Check Also

गंदगी के चलते लोगों को करना पड़ रहा था बड़ी समस्या का सामना

बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड में नगर निगम द्वारा पिछले काफी समय से पूरे शहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *