Sunday , July 14 2024
Breaking News

सांसद प्रतिभा सिंह ने फुल यात्रा पांगी उत्सव का किया शुभारंभ

चंबा। सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने रविवार को फुलयात्रा पांगी उत्सव का विधिवत शुभारंभ किया। प्रतिभा सिंह ने फुलयात्रा पांगी उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि पांगी घाटी बहुत ही रमणीक है और यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं है। उन्होंने यह भी कहा कि पांगी घाटी के पारंपरिक व्यंजन और उत्पाद को उजागर करने के लिए विशेष कार्य योजना के तहत आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेले व उत्सव लोक संस्कृति के परिचायक होते हैं। मेले और त्योहारौं से आपसी भाईचारा बढ़ने के साथ-साथ क्षेत्र की पारंपरिक संस्कृति की झलक देखने को भी मिलती है।

सांसद ने किलाड़ के खेल मैदान को विकसित करने के लिए सांसद निधि से 5 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास उनकी विशेष प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कि पांगी घाटी में सड़क सुविधा व मोबाइल नेटवर्क सुविधा को सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि पांगी घाटी में चेहनी पास के लिए सुरंग के निर्माण का मामला प्रदेश सरकार से प्रमुखता से उठाया जाएगा। उन्होंने किलाड़ की सड़क को बेहतर बनाने के लिए सीमा सड़क संगठन से बातचीत करने का आश्वासन भी दिया है। उन्होंने स्थानीय लोगों से यह भी आह्वान किया कि प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं।

फूल यात्रा मेले के दौरान पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, जनरल सेक्टरी हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अमित पाल, आवासीय आयुक्त पांगी रितिका जिंदल, एसडीएम पांगी रमन घरसंगी, तहसीलदार पांगी शांता कुमार, बीडीओ पांगी सुरजीत मेहता, फूलयात्रा मेला कमेटी के अध्यक्ष केदार राणा, उपाध्यक्ष सतीश शर्मा व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *