Sunday , May 26 2024
Breaking News

मुंबई: वृद्ध महिला की हत्या कर जलाने की करी कोशिश; फिर शव को भोरे में भर कर फेंका खिड़की से बाहर

महाराष्ट्र के मध्य मुंबई के वडाला क्षेत्र में एक व्यक्ति ने एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या कर दी और उसके शव को घर से बाहर फेंक दिया। अधिकारी के मुताबिक, 27 वर्षीय आरोपी की पहचान मोहम्मद फैज रफीक सैय्यद के रूप में हुई है, जिसे बुधवार (2 नवंबर) को गिरफ्तार किया गया। वह वडाला पूर्व में बीपीटी गेट नंबर 5 इलाके का निवासी है। आरोपी ने 75 वर्षीय महिला के सिर पर स्टील की रॉड से वार कर उसकी हत्या कर दी. बताया जाता है कि महिला की पहचान सुगराबी हुसैन मुल्ला के रूप में हुई, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपियों ने महिला की हत्या करने के बाद उसके शव को बोरे में भर दिया और उसके शव को घर की खिड़की से बाहर फेंक दिया।

आरोपियों ने महिला के शरीर को आग लगाकर सबूत मिटाने की भी कोशिश की. यह पहली बार नहीं है कि महाराष्ट्र के मुंबई जिले से इस तरह का क्रूर अपराध सामने आया है। इससे पहले 18 अक्टूबर को मुंबई में एक अंतरधार्मिक जोड़े की ऑनर किलिंग का मामला सामने आया था, जहां एक युवा जोड़े का अंतरधार्मिक विवाह हिंसा और निराशा की दुखद कहानी में बदल गया। गुलनाज़ खान नाम की 20 वर्षीय महिला और उसके 22 वर्षीय पति करण रमेश चंद्र की शनिवार (14 अक्टूबर) को महिला के पिता गोरा रईसुद्दीन खान (50), उसके भाई सलमान खान (22) ने बेरहमी से हत्या कर दी। और उनके साथी मोहम्मद कैफ।

मुंबई पुलिस ने मंगलवार (17 अक्टूबर) को मामले के सिलसिले में इन तीन आरोपियों और तीन अन्य नाबालिगों को गिरफ्तार किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना तब सामने आई जब मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बांदा की रहने वाली गुलनाज खान के परिवार के सदस्य करण रमेश चंद्र से उनकी शादी का कड़ा विरोध कर रहे थे, जो 2022 में हुई थी।

इस साल अगस्त में, मुंबई के शफीक अहमद शेख ने कथित तौर पर अपने बहनोई की हत्या कर दी और फिर उसके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया। शफीक ने कथित तौर पर अपनी पत्नी और उसकी बहन के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए 17 वर्षीय ईश्वर की हत्या कर दी। पुलिस के अनुसार, ईश्वर का पालन-पोषण शफीक के ससुर ने किया था। ईश्वर के शव को पांच टुकड़ों में काट दिया गया और बाद में रसोई में छिपा दिया गया। हत्या मुंबई के चेंबूर इलाके में हुई थी. पीड़ित का शव चेंबूर के आरसीएफ क्षेत्र में म्हाडा इलाके में शफीक के दो कमरे के फ्लैट में उसकी रसोई से बरामद किया गया था।

पुलिस के अनुसार, शफीक ने काफी समय से ईश्वर से उसकी पत्नी पर कमेंट करना बंद करने को कहा था। हालाँकि, जब ईश्वर ने उसकी बात नहीं मानी, तो क्रोधित शफीक ने उसकी हत्या कर दी और बाद में उसके शव को काट डाला। इसके अलावा, इस साल जून में, महाराष्ट्र पुलिस ने एक 56 वर्षीय व्यक्ति को अपनी लिव-इन पार्टनर की हत्या करने और उसके शव को ठिकाने लगाने से पहले टुकड़े-टुकड़े करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने खुलासा किया कि शख्स ने अपनी पार्टनर के शरीर को पेड़ काटने वाली मशीन से काटा और उसके शरीर के हिस्सों को प्रेशर कुकर में उबाला. बाद में उसने उन्हें निपटाने के लिए प्लास्टिक की थैलियों में भर दिया। कुछ मीडिया रिपोर्टों में निवासियों के हवाले से आरोप लगाया गया कि आरोपियों ने पीड़िता के शरीर के अंगों को उबाला और उन्हें शौचालय में बहा दिया। वहीं, कुछ लोगों का दावा है कि टुकड़ों को उबालने के बाद कुत्तों को खिला दिया गया।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *