Breaking News

बैजनाथ सिविल अस्पताल में शनिवार को राष्ट्रीय डॉक्टर्स डे धूमधाम से मनाया गया

इस अवसर पर एक भव्य समारोह का आयोजन किया गया । समारोह में स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले चिकित्सकों को सम्मानित किया गया । इस कार्यकम में राज्यसभा सांसद इंदू गोस्वामी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई जबकि विशेष अतिथि के रूप में स्थानीय विधायक मुलखराज प्रेमी ने शिरकत की । कार्यक्रम में सीएमओ कांगड़ा डॉ गुरदर्शन गुप्ता और पालमपुर के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ विनय महाजन विशेष रूप से मौजूद रहे। इस अवसर पर पर सरकारी क्षेत्र में सेवाएं देने वाले चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित किया गया। वही कार्यक्रम के दौरान आयुष्मान योजना के साथ-साथ हिम केयर में जिला के हजारों परिवारों को स्वास्थ्य लाभ देने के आंकड़े भी प्रस्तुत किए गए।

इंदु गोस्वामी ने कहा कि चिकित्सकों ने जहां कोविड-19 के दौरान अनमोल जिंदगियों को बचाने में अहम भूमिका अदा की है, वहीं इसके साथ-साथ आयुष्मान और हिम केयर योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन के तहत हजारों परिवारों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान किया। इस मौके पर इंदु गोस्वामी ने कहा कि चिकित्सकों के साथ नजदीकी से काम करने का मौका कोविड-19 की विकट परिस्थितियों में मिला हालांकि इस दौरान जब प्रत्येक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से डर महसूस कर रहा था । उस दौरान इन चिकित्सकों ने हिम्मत और जज्बे से लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की। वहीं अनमोल जिंदगी को बचाने में अहम भूमिका भी निभाई ।

चिकित्सकों ने बेहतरीन सेवाएं प्रदान करते हुए इस क्षेत्र के अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए भी एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कहा कि अभी भी कोरोना खत्म नहीं हुआ है और हम सबको कोरोना वायरस से निपटने के लिए मास्क का उपयोग करना आवश्यक है। उन्होंने डॉक्टर्स डे की सभी चिकित्सकों को शुभकामनाएं देते हुए अपील की कि मानव जीवन को बचाने में सभी चिकित्सक अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान सुनिश्चित करें। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष भीखम कपूर एसडीएम बैजनाथ सलीम आज़म एम ओ डॉ अरविंद शर्मा, भाजयुमो जिला अध्यक्ष एडवोकेट अरविंद व अस्पताल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा |

About khalid

Check Also

राजगढ के कटोली गांव मे आज से आरंभ हो गया एकादश दिवसीय शिव महा पुराण

(भारद्वाज)- राजगढ विकास खंड के कटोली गांव मेरे स्तिथ प्राचीन शिव मंदिर में महा शिवरात्रि …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share