Tuesday , July 23 2024
Breaking News

Firozpur Flood: फिरोजपुर पहुंची NDRF की कंपनियों ने बाढ़ में फंसे लोगों को किया रेस्क्यू|

सतलुज नदी का उफान रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिस कारण बाढ़ की आशंका बनी रहती हैं. केन्द्र सरकार द्वारा एनडीआरएफ (NDRF Team Rescue Operation in Firozpur) की चार कंपनियों को किश्तियों समेत हुसैनीवाला के गांवों में रेस्क्यू के लिए भेजा गया है। रविवार सुबह हरिके हेड वर्क्स से पानी का डाउन स्ट्रीम 210250 क्यूसेक है, जबकि हुसैनीवाला का डाउन स्ट्रीम 250640 क्यूसेक है। जिस कारण गांव निवासियों को रेस्क्यू किया जा रहा हैं और सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा हैं| (Firozpur News)

गांवों में बढ़ रहा जल स्तर

पानी के तेज़ प्रवाह होने के कारण गांवों में जल स्तर थमने की बजाय उल्टा बढ़ता ही जा रहा है। वही, 20 गांवों में अब भी कई लोग अपने घरो में फंसे हुए है और कुछ ने बांध पर रैन बसेरा बना लिया है। एनडीआरएफ (NDRF) द्वारा चार नई कश्तियाँ भी लाई गई है, जिसके मदद से फंसे लोगों को निकालने का क्रम जारी है। उधर, शिक्षा विभाग द्वारा नियुक्त किए गए कोऑर्डिनेटर डाॅ. सतिन्द्र सिंह और रेडक्रॉस सचिव अशोक बहल द्वारा बाढ़ में फंसे लोगों के लिए समाजसेवी संस्थाओं और प्रशासन के सहयोग से चाय, लंगर, पानी, खाना सब कुछ पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन का अमला पिछले चार दिनो से बाढ़ प्रभावित गांवों में तैनात है।

प्रशासन कर रहा हर संभव प्रयास

डिप्टी कमिश्नर राजेश धीमान ने कहा कि प्रशासन द्वारा फंसे हुए लोगो को रेस्क्यू करने के लिए हरसंभव प्रयास किया जा रहा है और हरेक गांव में तहसीलदार, पटवारी, कानूनगो समेत अन्य अधिकारी नियुक्त कर रखे है। हालांकि, फंसे लोगों को रेस्क्यू करने के लिए प्रशासन पूरी कोशिश कर रही हैं और उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर पंहुचा रही हैं| (Firozpur News)

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *