NEET Results शोएब आफताब ने रचा इतिहास

0
214

कहा- मैंने लॉकडाउन का फायदा उठाया

नेशनल टेस्ट‍िंग एजेंसी नीट परीक्षा के रिजल्ट में इस साल शोएब आफताब ने 720 में से 720 अंक पाकर इतिहास रच दिया है। इतना ही नहीं शोएब ने ओड़‍िशा में पहली बार नीट टॉपर भी बने है। शत प्रत‍िशत अंक पाने वाले शोएब के पर‍िजन बेटे की मेहनत से गदगद हैं।

टॉप आने का पूरा क्रेडिट दिया मां को

नीट में टॉप करने के बाद शोएब आफताब ने कहा कि मेरे परिवार में कोई डॉक्टर नहीं है तो खुद से इतनी उम्मीद नहीं थी। मैंने सोचा कि टॉप 100 या 50 तक हो जाएगा, मैंने 720/720 की उम्मीद ही नहीं की थी। मैंने लॉकडाउन का बहुत फायदा उठाया। हमेशा ये फोकस रहता था कि ज्यादा से ज्यादा स्कोर करूं और परीक्षा के समय शांत रहूं।

इस साल नीट परीक्षा के लिए 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। करीब 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार कोरोना महामारी के बावजूद 13 सितंबर को प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे। कंटेनमेंट जोन में होने के चलते जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनके लिए 14 अक्टूबर को फिर से परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसलिए रिजल्ट में थोड़ी देरी हुई। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here