Sunday , May 26 2024
Breaking News

अब देश की उन्नति एवं तरक्की और आत्मनिर्भरता के मामले में महिलाओं का हैं- रिखिल नागपाल

सिरसा। आने वाला वक्त अब देश की उन्नति एवं तरक्की और आत्मनिर्भरता के मामले में महिलाओं का हैं क्योकि जो महिला कोई ना कोई काम करती हैं वो बेरोजगार नहीं रह सकती। ये शब्द लायन्स क्लब सिरसा अमर के सचिव लायन रिखिल नागपाल ने स्थानीय मारूति मन्दिर में सिलाई सैन्टर एवं ब्यूटी पार्लर में महिलाओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आप सिलाई और ब्यूटी पार्लर का कोर्स पूरी ईमानदारी से सिखेंगे तो आपके पास काम की कोई कमी नहीं रहेगी और आप अपना भविश्य उज्जवल बना सकती हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार आप फास्ट फूड, खाना व अन्य सामान मंगा सकते हैं उसी प्रकार आने वाले वक्त में रेडीमेड गारमैंट की काफी मांग होने वाली हैं और आज हर महिला सुनदर बनना चाहती हैं जिसके लिए हर महिला को ब्यूटी पार्लर की आवष्यकता पड़ेगी।

इस अवसर पर लायन्स क्लब सिरसा अमर के सचिव लायन रिखिल नागपाल कहा आज हमारी 21वीं सदी के भारत में जहां हम चांद पर पहुंच रहे हैं वहीं दुसरी और हमारी बेटियां घर से बाहर निकलने पर भी कतराती हैं। इसलिए हमें उन्ंहें उच्च शिक्षा देनी होगी ताकि वे पढ़-लिख्स कर काम सिखकर आत्मनिर्भर बन सके और देष का नाम रोशन कर सके। उन्होंने कहा बेटियों को उनके माता पिता द्वारा बेटों के समान समझना चाहिए। उन्हें सभी कार्य क्षेत्रों में समान अवसर प्रदान करना चाहिए ताकि उनका समाज में मान व सम्मान हो, जिस से उनका जीवन स्तर उंचा हो सके।

इस अवसर पर लायन्स क्लब सिरसा अमर के संस्थापक अध्यक्ष स्वामी रमेश साहुवाला ने मुख्यातिथी लायन रिखिल नागपाल का स्वागत करते हुए कहा कि आज भारत सरकार बेटियों को शिक्षा व सुरक्षा के प्रति सभी को जागरूक कर रही हैं जिससे देश के स्तर में सुधार हुआ हैं और एक सभ्य और शिक्षित समाज के निर्माण में मद्द मिली हैं तथा ज्यादा से ज्यादा महिलाओं में आत्मनिर्भर बनने की भावना का विकास हो रहा हैं जिससे हमारी बेटियों की जिन्दगी संवर रही हैं। उन्होंने कहा कि इस सिलाई सैन्टर एवं ब्यूटी पार्लर में 60 महिलाओं को इचार्ज मति रजनी रानी, दीपा, सोनम व रचना बहुत शानदार तरीके से महिलाओं को प्रशिक्षण दे रही हैं जिसके लिए लायन्स क्लब सिरसा अमर द्वारा उन्हें स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर सोनम रानी, सुनीता सोनी, रचना, रूबी, कशीश, सोनिया, पुनिता, नीलम, रीना, गीता, ज्योति, कौशल, ममता, मीनू, परमजीत, राखी, कौशल्या, सीमा, सुनिता, कंवलजीत, खुशबु उपस्थित थे।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *