Thursday , May 30 2024
Breaking News

PM मोदी से मिले ऑनलाइन गेमर्स, बताया गेमिंग और गैंबलिंग में फर्क ,गेमर से पूछा- भुज में यह बीमारी कहां से आई…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्‍सर ही लीक से हटकर कुछ न कुछ करते रहते हैं। माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स से दिलचस्‍प मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने देश के 7 ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने दिलचस्‍प बातें कीं। एक गेमर गुजरात के भुज के रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में पूछा कि भुज में यह बीमारी कहां से आई? उनके इस सवाल पर सभी यंग ऑनलाइन गेमर्स मुस्‍कुरा उठे। साथ ही पीएम मोदी ने उनसे सस्‍ते इंटरनेट की उपलब्‍धता के बारे में भी सवाल किया। इस दौरान पीएम मोदी ने ऑनलाइन गेम भी खेला। साथ ही गेमिंग और गैंबलिंग में फर्क भी बताया।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वालों में एक युवा गुजरात के भुज के रहने वाले थे। पीएम मोदी को जैसे ही पता चला कि वह भुज से हैं तो उन्‍होंने हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में पूछा- यह बीमारी (ऑनलाइन गेम) भुज में कहां से आई? इसपर युवा गेमर ने पीएम को बताया कि यह तो पूरे देश में फैला हुआ है। इससे पहले पीएम मोदी ने सभी ऑनलाइन गेमर्स से उनका परिचय और ऑनलाइन गेमिंग में इंट्रेस्‍ट के बारे में भी जानना चाहा।

ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने पूछा कि आपलोगों को इसके बारे में स्‍कूल-कॉलेज से पता चला? इसपर ऑनलाइन गेमर नमन माथुर ने बताया कि उन्‍होंने YouTube से इसके बारे में सीखा और कॉलेज में सबको इसके बारे में बताया। वहीं, पायल ने बताया कि उन्‍होंने जब ऑनलाइन गेमिंग शुरू की तो उन्‍हें देखकर अन्‍य लड़कियों ने भी ऑलाइन गेम खेलना शुरू किया।

पीएम मोदी ने पूछा कि आप लोगों को कैसा लगता है जब अभिभावक बोलते हैं कि इससे हमारे बच्चे बिगड़ रहे हैं? इस पर युवा गेमर्स ने बताया कि वे चाहते हैं कि वे इसको लेकर सभी को अलर्ट करें। साथ ही ऑनलइन गेमर्स ने बताया कि गेमिंग के लिए मेंटल स्किल्‍स चाहिए। इस मौके पर पीएम मोदी ने पर्यावरण जैसे मसलों को लेकर भी बात की। साथ ही गेमिंग और गैंबलिंग का फर्क भी बताया।

About admin

Check Also

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौ*त , हेलीकॉप्टर क्रैश में जान गई

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन हो गया है। वे 63 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *