Sunday , May 26 2024
Breaking News

Himachal weather: भारी वर्षा से ऊना में तबाह हुई आलू की फसल, लोगों के घरो में घुसा पानी; सोमभद्रा नदी उफान पर

हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में काफी नुक्सान हुआ हैं। इसी के साथ प्रदेश के जिला ऊना में लगातार जारी बारिश से काफी नुकसान हुआ है। करीब 100 कनाल जमीन पर आलू की फसल बर्बाद हो गई है। इस भारी बारिश के कारण कई घरों व स्कूल भवनों में पानी घुस गया है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने शिक्षण संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है। जिले की खड्डों में अत्यधिक पानी आने के बाद सोमभद्रा नदी उफान पर है।

ऊना को पंजाब के होशियारपुर से जोड़ने वाला घालूवाल पुल पर भी खतरा खतरा मंडरा रहा है। इसे देखते हुए पुल पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। अब वाहनों की आवाजाही वैकल्पिक मार्ग हरोली-रामपुर पुल से की जा रही है। वही, दूसरी ओर पंजवार, गगरेट, पंडोगा और घालूवाल में नदी के किनारे खतों में लगाई गई आलू की फसल बर्बाद हो गई है। इस भारी बारिश के कारण टौणीदेवी एनएच दलदल में तबदील हो गया है। भारी बारिश के कारण स्कूल व कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

लोगों ने जिला प्रशासन और एनएचएआई (NHAI) के अधिकारियों से समाधान की गुहार लगाई है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के कुछ स्थानों पर 25 सितंबर तक बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जताई है। आज भी कुछ भागों में अंधड़ चलने व बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है। शिमला में आज धूप खिलने के साथ हल्के बादल छाए हुए हैं। फिलहाल, हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी हैं।

About admin

Check Also

स्वाति मालीवाल केस : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई विभव कुमार को किया गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी (AAP) की सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ हुए कथित मारपीट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *