Tuesday , July 23 2024
Breaking News

प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर ने नई क्लस्टर प्रणाली का किया विरोध

सरकाघाट। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर द्वितीय द्वारा प्राथमिक पाठशालाओं में नई क्लस्टर व्यवस्था के विरोध में खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी गोपालपुर द्वितीय योगेंद्र धीमान के माध्यम से सचिव शिक्षा विभाग को ज्ञापन सौंपा। जिसमें प्राथमिक शिक्षक संघ ने पहले से मौजूद कलस्टर व्यवस्था को सही ठहराया और इससे छेड़छाड़ न करके इस व्यवस्था को मजबूत करने की अपील की।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर द्वितीय के प्रधान विनोद कौंडल ने कहा कि राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर द्वितीय नई क्लस्टर प्रणाली का खंडन करता है पहले से चली आ रही क्लस्टर प्रणाली बिल्कुल सही है जिसमें सी एच टी अपने केन्द्र की समस्त पाठशालाओं का मुखिया होता है और आपने खंड की समस्त पाठशालाओं के समुचित संचालन को सुनिश्चित करता है और साथ ही साथ अपने क्लस्टर की अधीनस्थ पाठशालाओं को सरकार की विविध नीतियों को समझाने व उन्हें लागू करने हेतु समूचित सहयोग करता है।

नई क्लस्टर प्रणाली से एक व्यापक एवम् कल्याणकारी व्यवस्था समाप्त हो जाएगी और इससे प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति प्रभावित होगी। संसाधनों के समुचित उपयोग की आड़ में प्राथमिक शिक्षा और शिक्षकों के साथ छल किया जा रहा है और इसे कतई बर्दाश्त नही किया जा सकता है। संघ के मुख्य संरक्षक राजेश शर्मा ने कहा कि सरकार को प्राथमिक शिक्षकों के रिक्त पड़े पदों को भरने एवं प्राथमिक पाठशालाओं के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए न कि ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे शिक्षा प्रणाली की नींव कमजोर होती हो। इस मौके पर प्राथमिक शिक्षक संघ गोपालपुर द्वितीय के उपाध्यक्ष  रमेश धीमान, महासचिव उत्तम चंद ,कोषाध्यक्ष सर्वजीत, महालेखाकार अमर सिंह, महिला विंग अध्यक्षा रीता गुलेरिया राज्य कार्यकारिणी में सदस्य सुनील कुमार, सुखपाल, कमलेश कुमार, प्रवीण कुमार और रमेश कुमार भी मौजूद रहे।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *