पंजाब में रेल सेवा शुरू, पटरियों की हुई सुरक्षा जांच

0
238
train
train

पंजाब में सोमवार से रेल सेवा बहाल हो गई है। जालंधर स्टेशन से मालगाड़ी के खाली रैकों को दिल्ली रवाना किया गया है। वहीं जम्मूतवी से सामग्री से लदी मालगाड़ी जालंधर पहुंच रही है। सोमवार की रात से प्रदेश में यात्री गाड़ियों का संचालन शुरू हो जाएगा। बता दें कि किसान संगठनों की तरफ से राज्य में यात्री और मालगाड़ियों के चलाने की सहमति के बाद रेलवे ने अपनी सेवाएं शुरू की हैं।

सोमवार दोपहर दो बजे जालंधर रेलवे स्टेशन से मालगाड़ी के खाली रैकों को दिल्ली रवाना किया गया। जम्मूतवी से सामग्री से लदी मालगाड़ी जालंधर पहुंच रही है। वहीं सोमवार की रात अंबाला पहुंचने वाली गोल्डन टेंपल ट्रेन को अमृतसर तक चलाया जाएगा और अमृतसर से मंगलवार को हरिद्वार के लिए यात्री ट्रेन चलेगी। डीआरएम ने बताया कि कोविड-19 के दौरान रेल मंडल फिरोजपुर से जिन ट्रेनों को चलाया गया था, उन्हें अब संबंधित स्टेशनों से चलाया जाएगा। फिरोजपुर से धनबाद के लिए भी एक्सप्रेस ट्रेन भी चलेगी।

रविवार रात तीन बजे से लेकर सोमवार दोपहर 12 बजे तक फिरोजपुर रेल मंडल के सभी सेक्शनों और पटरियों की सुरक्षा जांच की गई। इसके बाद दो मालगाड़ियां चलाई गईं। सोमवार की रात अंबाला से अमृतसर रेलवे स्टेशन पर गोल्डन टेंपल ट्रेन पहुंचेगी और अमृतसर से मंगलवार को हरिद्वार के लिए ट्रेन चलेगी। यह जानकारी रेल मंडल फिरोजपुर के प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here