Sunday , July 14 2024
Breaking News

Rajasthan: दर्दनाक बस हादसा, यात्रियों से भरी बस को ट्रक ने मारी ज़ोरदार टक्कर, 11 की हुई मौत; 15 अन्य घायल

राजस्थान के भरतपुर जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक बस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई व 15 अन्य घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद लखनपुर, नदबई, हलैना और वैर थाने के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना लखनपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे (NH) 21 पर हंतारा के पास सुबह 5:30 बजे की बताई जा रही है। इस भीषण हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। मरने वालों में छह महिला और पांच पुरुष शामिल हैं। सभी मृतक भावनगर (गुजरात) निवासी बताए जा रहे हैं। आगे पुलिस ने बताया कि बस गुजरात के यात्रियों को उत्तर प्रदेश के मथुरा ले जा रही थी, तभी वह सुबह करीब 5:30 बजे राजस्थान के भरतपुर में हादसे का शिकार हो गई।

पुलिस के अनुसार, बस के ख़राब होने कारण बस लखनपुर इलाके में अंतरा फ्लाईओवर पर रुकी थी। उस दौरान ड्राइवर और कंडक्टर समेत और भी कई यात्री बस से उतर गए। जिसके बाद ड्राइवर और उसके साथी बस को ठीक कर ही रहे थे, कि तभी ट्रक ने पीछे से टक्कर मारी और किनारे खड़े लोगों को कुचलते निकल गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों के ड्राइवर ने सड़क पर पड़े बेसुध लोगों को देखा तो पुलिस को कॉल किया और एम्बुलेंस को बुलाया। सभी के शवों को भरतपुर जिला अस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

इस भीषण हादसे के बाद शव हाइवे पर बिखर गए। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने एक-एक शव को बीच सड़क से हटाकर साइड में रखवाया। हादसे के बाद वही, हाइवे पर जाम भी लग गया। हालांकि, पुलिस ने बताया कि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि किस वाहन ने टक्कर मारी। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। होश में आने पर ही उनसे मामले पूछताछ की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार, गुजरात के भावनगर से प्राइवेट बस में सवार होकर यात्री मथुरा वृंदावन के दर्शन के लिए जा रहे थे कि हंतरा पुल के पास इनकी बस खराब हो गई। बस खराब होने के बाद कुछ यात्री बस के नीचे उतर कर खड़े हो गए और कुछ यात्री बस में ही बैठे थे। इतने में ही तेज गति से आ रहे ट्रेलर ने उनकी बस में टक्कर मार दी।

जिसमे 11 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि हादसे में बस में सवार पांच पुरुष और छह महिला यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, मृतकों की पहचान अंतू, नंदराम, लल्लू, भरत, लालजी, उसकी पत्नी मधुबेन, अंबाबेन, कंबुबेन, रामूबेन, अंजूबेन और अरविंद नामक यात्री की पत्नी मधुबेन के रूप में हुई है। हालांकि, पुलिस द्वारा इस मामले की जांच जारी हैं और पुलिस घायलों के होश में आने तक कोई कदम नहीं उठा सकती। क्यूंकि, पुलिस द्वारा घायलों के होश में आने के बाद उनसे मामले की पूछताछ की जाएगी|

About admin

Check Also

सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर दौड़ का किया गया आयोजन

आज हिमाचल प्रदेश के 6 बार के मुख्यमंत्री रहे सवर्गीय राजा वीरभद्र सिंह की पुण्यतिथि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *