Wednesday , February 28 2024
Breaking News

राम कुमार ने बद्दी में जांची सीवरेज, सफाई और यातायात व्यवस्था 

मुख्य संसदीय सचिव (नगर नियोजन, उद्योग एवं राजस्व) राम कुमार ने गत दिवस सोलन ज़िला के दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में चक्का मार्ग ओर लेवर चैक के समीप पुलिया के विस्तारीकरण का शिलान्यास किया। इसका निर्माण लगभग 25 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बद्दी के चक्का मार्ग से बाई-पास मार्ग तक भारी यातायात से निजात पाने के लिए पुलिया का विस्तारीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए नाले पर स्लैब डालने का कार्य भी किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस कार्य को निर्धारित समय में करने के उचित दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को बद्दी शहर में जगह-जगह खराब पड़ी सीवरेज व्यवस्था को भी ठीक करने के निर्देश दिए। 

राम कुमार ने कहा कि साईं मार्ग व बद्दी नगर परिषद क्षेत्र में जो स्ट्रीट लाईटें खराब हैं को भी जल्द ठीक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर अन्य स्ट्रीट लाईटों की आवश्यकता होगी वहां पर भी चरणबद्ध तरीके से लाईटें लगाई जाएगी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्ट्रीट लाईटों का प्राकलन बनाने के निर्देश दिए। 

मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि बद्दी शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हंै ताकि लोगों की आवाजाही सुगम बनी रही। उन्होंने कहा कि दावत चैक से एक नया सम्पर्क मार्ग निकालने का कार्य भी किया जा रहा है जिससे यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में सहायता मिलेगी।  

राम कुमार ने इस अवसर पर शहर के विभिन्न स्थानों की सफाई व्यवस्था भी जांची। उन्होंने कहा कि शहर को साफ रखने में स्थानीय नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उन्होंने लोगों को गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने के लिए भी प्रेरित किया। 

 उन्होंने कहा कि बद्दी में कूड़ा उठाने वाली कम्पनी के कार्य निष्पादन के संबंध में उन्हें विभिन्न शिकायतें प्राप्त हो रही है। इस संबंध में जनहित को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया जाएगा ताकि समूचे क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त रहे।

About admin

Check Also

PUNJAB -: इंतज़ार हुआ खत्म 2 मार्च से शुरू होंगी इस एयरपोर्ट से उड़ानें, PM मोदी करेंगे उद्घाटन

आखिरकार 2 मार्च को आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट्स शुरू होने जा रही हैं। इससे न …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *