Friday , March 29 2024
Breaking News

राष्ट्रपति को पैक कर दिए लाल चावल, लिंगड़ी की सब्जी और बाथू की खीर

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक दिवसीय दौरे के दौरान शनिवार दोपहर का भोजन किए बगैर ही यहां से लौट गए। मौसम विभाग ने शनिवार को हल्की बारिश होने की आशंका जाहिर की थी। इसके चलते राष्ट्रपति ने दोपहर का भोजन नहीं किया और सासे हेलीपैड से लौट गए। हालांकि, जिला प्रशासन ने उनके लिए तैयार किए गए स्थानीय व्यंजन लिंगड़ी की सब्जी, लाल चावल, बाथू की खीर, रौंगी का मदरा लाहौल का लाल आलू और थुपा पैक कर दे दिए।

राष्ट्रपति शनिवार को मनाली और लाहौल स्पीति के एक दिवसीय दौरे पर आए थे। अटल टनल रोहतांग को निहारने के बाद वह सड़क से सासे हेलीपैड पहुंचे। यहां उनके लिए दोपहर के भोजन की व्यवस्था की गई थी। राष्ट्रपति ने सासे हेलीपैड से भुंतर के लिए उड़ान भरी। उपमंडलाधिकारी मनाली डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि वीवीआईपी लंच में जो भी व्यंजन बनाए गए थे, वह सभी राष्ट्रपति को पैक कर दिए गए हैं।

उधर, लाहौल घाटी में पहली बार किसी राष्ट्रपति के आने पर सिस्सू में सरकार ने उनका जोरदार स्वागत किया। लाहौली परंपरा के अनुसार राष्ट्रपति को टोपी पहनाई गई। सरकार और जिला प्रशासन की ओर से तकनीकी शिक्षा मंत्री एवं स्थानीय विधायक डॉ. रामलाल मारकंडा ने उन्हें तारा देवी की थंका पेंटिंग भेंट की। 

About admin

Check Also

पेपर मिल उद्योग में एक कामगार की कटिंग मशीन की चपेट में आने से हुई मौत

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के हरीपुर पेपर मील उद्योग में एक कामगार की कटिंग मशीन की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *