Breaking News

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को विश्वसनीय

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम उपभोक्ताओं को विश्वसनीय, अच्छी वोल्टेज और निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। पूर्ण उपभोक्ता संतुष्टि के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए निगम द्वारा कई महत्वाकांक्षी कार्यक्रम शुरू किए गए हैं ताकि उपभोक्ताओं की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम (सीजीआरएफ) के सदस्य उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनने और नई शिकायतों पर विचार करने के लिए अक्टूबर 2022 के महीने में व्यापक दौरा करेंगे।

निगम के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सीजीआरएफ की कार्यवाही 7 अक्टूबर को ऑपरेशन सर्कल, पानीपत में, ओपी सर्कल, पंचकूला में 10 अक्टूबर, ओपी सर्कल, करनाल में 12 अक्टूबर, ओपी सर्कल, कुरुक्षेत्र में 13 अक्टूबर, ओपी सर्कल में होगी। , पानीपत 14 अक्टूबर को, ओपी सर्कल, यमुनानगर 17 अक्टूबर, ओपी सर्कल, रोहतक 19 अक्टूबर, ओपी सर्कल, पंचकूला 21 अक्टूबर, ओपी सर्कल, सोनीपत 26 अक्टूबर, ओपी सर्कल, झज्जर 27 अक्टूबर और ओपी सर्कल, अंबाला अक्टूबर 28 क्रमश। फील्ड विजिट को छोड़कर, कार्यालय आने वाले उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुनने के लिए सीजीआरएफ मुख्यालय में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक उपलब्ध रहेगा।

सीजीआरएफ उपभोक्ताओं की सभी शिकायतों/शिकायतों जैसे बिलिंग की समस्या, वोल्टेज की शिकायतें, मीटरिंग में समस्या, बिजली आपूर्ति का डिस्कनेक्ट और पुन: कनेक्शन, रुकावट, बिजली आपूर्ति की विफलता, दक्षता, सुरक्षा, विश्वसनीयता, हरियाणा विद्युत नियामक आयोग के आदेशों का पालन न करना आदि पर विचार करेगा। हालांकि, बिजली अधिनियम की धारा 126 और धारा 135 से 139 के तहत निर्दिष्ट बिजली की चोरी और अनधिकृत उपयोग, अपराध और दंड के मामलों, अधिनियम की धारा 161 के तहत दुर्घटनाओं और पूछताछ पर फोरम द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।

सभी उपभोक्ताओं से अनुरोध है कि वे अपनी शिकायतों के निवारण के अवसर का लाभ उठाएं।

About shivani

Check Also

आगामी बैठक में भी विवाद का मसला सिरे नहीं चढ़ता

(कश्मीर ठाकुर)- किराये को लेकर अदाणी समूह से ट्रक आपरेटरों का चल रहा विवाद 55 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Share