Friday , March 29 2024
Breaking News

फिर से आंदोलन की राह पर होंगे रोडवेज के कर्मचारी प्रदर्शन की दी चेतावनी

Inbox

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी निजी बसों को परमिट देने, कर्मचारियों के अर्जित अवकाश में कटौती करने, पुरानी पेंशन बहाली सहित कई मांगों को लेकर फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं। कर्मचारियों ने दादरी बस स्टैंड पर रोष प्रदर्शन करते हुए सरकार व विभाग के आला अधिकारियों को सीधे रूप से अल्टीमेटम दिया कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे। इस बार उनका आंदोलन आर-पार का होगा और जरूरत पड़ने पर फिर से रोडवेज बसों का चक्का जाम कर दिया जाएगा। हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के आह्वान पर सभी यूनियनों के साथ मिलकर आंदोलन करेंगी।

हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी दादरी बस स्टैंड की कर्मशाला परिसर में एकत्रित हुए और रोष प्रदर्शन करते हुए बस स्टैंड पर धरना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने कर्मचारी नेता बलबीर जाखड़ व कृष्ण ऊण की अगुवाई मंे परिवहन मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। कर्मचारियों ने कहा कि बार-बार आला अधिकारियों के साथ सरकार को मांग पूरी करने बारे बात की। मांगे पूरी नहीं होने से कर्मचारियों में काफी गुस्सा है। इस बार वे आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।

कर्मचारी नेता बलबीर जाखड़ व कृष्ण ऊण ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में कर्मचारियों के अर्जित अवकाश में कटोती नहीं होने देंगे, इसके अलावा निजी बसों को रोडवेज बेड़े में शामिल नहीं करने, पुरानी पेंशन बहाल करने सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर रोडवेज के कर्मचारी एकजुट हैं। इस बार कर्मचारी अपनी मांगों को पूरा करवाने में पीछ़े नहीं हटेंगे। निर्णय लिया है कि 12 मार्च को परिवहन मंत्री के निवास का घेराव करेंगे। सरकार ने मांगे नहीं मानी तो उसी दिन रोडवेज साझा मोर्चा की कार्यकारिणी मीटिंग बुलाकर बड़े आंदोलन की घोषणा की जाएगी।

About admin

Check Also

पेपर मिल उद्योग में एक कामगार की कटिंग मशीन की चपेट में आने से हुई मौत

औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के हरीपुर पेपर मील उद्योग में एक कामगार की कटिंग मशीन की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *