Tuesday , July 23 2024
Breaking News

किड्स कैंप पब्लिक स्कूल चुवाड़ी का सिल्वर जुबली कार्यक्रम आयोजित

चंबा। विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने किड्स कैंप वरिष्ठ माध्यमिक पब्लिक स्कूल चुवाड़ी के सिल्वर जुबली एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि इस संस्थान द्वारा क्षेत्र में शिक्षा के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है ।

संस्थान की अर्जित उपलब्धियां पर हर्ष जाहिर करते हुए कुलदीप सिंह पठानिया ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न बहु आयामी गतिविधियों में भी हिस्सा लेने के लिए किड्स कैंप पब्लिक स्कूल बच्चों को प्रेरित कर रहा है। कुलदीप सिंह पठानिया ने बेहतर समाज के निर्माण में शिक्षा को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र को विशेष अधिमान दिया जा रहा है।

भटियात विधानसभा क्षेत्र का अपने संबोधन में जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में ही सरकार ने शिक्षकों के रिक्त पदों को प्राथमिकता के आधार पर भरा है। उन्होंने वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरने के लिए गेस्ट टीचर रखने की बात भी कही ।

साथ में कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा क्षेत्र के सर्वांगीण विकास को लेकर अपनी प्राथमिकता की बात को दोहराते हुए कहा कि जल्द यहाँ जल शक्ति विभाग का मंडलीय कार्यालय, वन विभाग का डीएफओ कार्यालय, पुलिस विभाग के तहत डीएसपी कार्यालय तथा सिविल कोर्ट खोला जाना भी प्रस्तावित है । उन्होंने सड़क निर्माण को लेकर किए जा रहे कार्यों का जिक्र भी अपने संबोधन में किया।

उन्होंने यह भी कहा कि 250 करोड़ की राशि से आपदा न्यूनीकरण से संबंधित कार्यों के लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर खूब समां बांधा। विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने वाले बच्चे को प्रोत्साहित करने के लिए 21000 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किये। प्रधानाचार्य सीमा ठाकुर ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इससे पहले कुलदीप सिंह पठानिया का कार्यक्रम में पधारने पर प्रबंध निर्देशक राकेश ठाकुर एवं स्थानीय लोगों द्वारा गर्म जोशी के साथ स्वागत किया गया ।

इस अवसर पर अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय कंवर, महिला ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शालू शर्मा, स्कूल प्रबंधन अध्यक्ष सुरेश मेहता, उपाध्यक्ष नगर पंचायत सुरेंद्र चाढक, एसडीएम पारस अग्रवाल, थाना प्रभारी रमन चौधरी, अधिशाषी अभियंता विद्युत अंग्रेज सिंह, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, स्कूल विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक तथा स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

About admin

Check Also

आयुष विभाग ने की बड़ी पहल,हिमाचल में निशुल्क मिलेंगे अश्वगंधा के पौधे

आयुष विभाग ने पहली बार यह पहल की है हिमाचल प्रदेश सरकार लोगों को अश्वगंधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *